23 JULTUESDAY2024 5:21:03 PM
Nari

बदल गया Air India का रूप- रंग, महाराज की जगह नजर आएगा ये नया लोगो

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 11 Aug, 2023 11:06 AM
बदल गया Air India का रूप- रंग, महाराज की जगह नजर आएगा ये नया लोगो

टाटा ग्रुप ने Air India का अधिग्रहण करने के बाद अब उसमें कुछ शानदार बदलाव किए है। महाराजा के लोगो से रॉयल फील देने वाली इस एयरलाइन्स के लोगो में बदलाव किए जाएंगे। टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया की रीब्रांडिंग करने का फैसला लिया है, जिसके तहत उन्होंने गुरुवार को दिल्ली के एक कार्यक्रम में इस बार में जामकारी दी। रिपोर्ट्स तो यहां तक हैं कि एयरलाइन के ब्रांड कलर, पायलट और क्रू के यूनिफार्म से लेकर कई सारी चीजों में बदलाव किया जाएगा।

PunjabKesari

क्या होगा Air India के नए लोगो में खास

नए लोगो में महाराजा शुभंकर जो हाथ जोड़ कर यात्रियों का स्वागत करते नजर आते हैं, उन्हें मॉर्डन लुक दिया जाएगा। बहुत स्टाइलिश डिजाइन के साथ लाल-सफेद और बैंगनी रंग की नई स्कीम देखी जा सकेगी। एयरलाइन की रीब्रांडिंग के बारे में बात करते हुए टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि नया लोगो असीमित संभावनाओं का प्रतीक है। एयरलाइन का नया लोग में नारंगी कोणार्क चक्र से सुशोभित एक लाल हंस दिखाया गया है। वहीं इस नए लोगो को 'द विस्टा' (The Vista) नाम दिया गया है।  उन्होंने ये भी बताया कि 15 महीनों के सफर में हमने एयर इंडिया को दुनिया की सबसे बेहतरीन टेक्नोलॉजी वाली एयरलाइंस बनाया है । पिछले 9 से 12 महीनो में हमने बेहतरीन कस्टमर सर्विस, बेहतरीन एक्सपीरियंस, बेहतरीन सर्विस को अपग्रेड किया है। 

PunjabKesari

वेबसाइट और ऐप भी किया लॉन्च

लोगो के अलावा अब एयर इंडिया की तरफ से नई वेबसाइट और मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया गया है। इसमें आपको डिजिटल टूल और सभी तरह की सुविधाओं के साथ ये वेबसाइट आपको मिलेगी। सिर्फ ये ही नहीं इस वेबसाइट में नौ भारतीय और विदेशी भाषाओं में एक नई 24 घंटे खुली रहने वाली कस्टमर कॉन्टैक्ट सेंटर भी लॉन्च करने वाली है।

PunjabKesari

महाराजा का है एयरलाइन से 77 साल पुराना रिश्ता

बता दें कि एयर इंडिया का महाराजा शुभंकर के साथ 77 साल पुराना रिश्ता है। इसे सबसे पहले 1946 में बॉबी कूका द्वारा पेश किया गया था। कंपनी का प्लान है कि एयरपोर्ट लाउंज और प्रीमियम क्लास में इन्हें मॉर्डन लुक देकर इनका फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है।

PunjabKesari

Related News