17 SEPTUESDAY2019 2:11:33 AM
Nari

नेल पेंट लगाने के 8 टिप्स, ना होंगे नाखून खराब न ही जाएंगी नेल पॉलिश की शाइन

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 16 Aug, 2019 12:04 PM
नेल पेंट लगाने के 8 टिप्स, ना होंगे नाखून खराब न ही जाएंगी नेल पॉलिश की शाइन

नेल पेंट लगाने का शौंक हमेशा से ही लड़कियों में होता है। किस ड्रेस के साथ कौन सी नेल पेंट लगाना आप सब को अच्छी तरह से पता है, इसी चक्कर में कई लड़कियां तो रोज अपनी नेल पेंट चेंज करती है। मगर रोज-रोज नेल पेंट लगाने से नाखून पीले या फिर उनकी चमक कम होने लगती हैं। ऐसे में रोजाना बदल-बदल कर नेल पेंट लगाने वाली लड़कियां को इसे लगाने का सही तराकी मालूम होना चाहिए। चलिए आज हम आपको बताते है 8 ऐसे टिप्स जो आपके नाखूनों हैल्दी व खूबसूरत बनाए रखेंगे। 

 

मैनीक्योर जरूर करवाएं

सबसे पहले अपने नेल्स का मैनीक्योर जरूर करवाए, ऐसा करने से आपके नाखून मॉइस्चराइज रहेंगे। इतना ही नहीं, इससे नेल पेंट में मौजूज कैमिकल्स का इफेक्ट भी नहीं पड़ेगा, दूसरा नेल्ट हमेशा चमकते रहेंगे। 

पहले बनाएं नेल्स की शेप 

नेल पेंट लगाने से पहले नाखूनों की अच्छी तरह से शेप दें क्योंकि नाखून तभी अच्छे लगते है जब उनका आकार एक जैसा और सही हो।  

क्वालिटी का रखें ध्यान 

नेल पेंट हमेशा अच्छी क्वालिटी का ही इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इससे एक तो नाखून पीले नहीं पड़ेंगे, दूसरा नेल्स को क्लासी लुक भी मिलेगा। दरअसल घटिया क्वालिटी का नेल पेंट इस्तेमाल करने से नाखूनों की कुदरती खूबसूरती खत्म हो जाती है। 

PunjabKesari

नेल पेंट के कोट बनाएं 

अक्सर लड़कियां की शिकायत होती हैं कि उनकी नेल पेंट लंबे समय तक नहीं टिक पाती जोकि उन्हीं की गलती है। इसलिए सबसे पहले नेल पेंट का एक कोट लगाए  और सूखने के लिए छोड़ दे। इसके बाद डार्क शेड के लिए कोई कोट लगाए, इससे नेल पेंट को अच्छी फिनिशिंग मिलेगी। 

नेल पेंट बोतल ना करें शेक 

अधिकतर लड़कियां ऐसा करती है लेकिन नेट नेल पेंट बोतल को कभी भी शेक ना करें, क्योंकि ऐसा करने से नेल पेंट अच्छी तरह से नाखूनों पर अप्लाई नहीं हो पाता। 

नेल पेंट निकालने के लिए रिमूवर 

जब नेल पेंट निकलने लगे तो उसे तुरंत नेल रिमूवर की मदद से हटा दें क्योंकि आधे रंगे नाखून आपके नेल्ल की पर्सनैलिटी को डाउन दिखा सकते हैं। रिमूवर से साफ करने के कुछ देर बाद कोई अच्छा सा नेल पेंट अप्लाई करें। 

PunjabKesari

ऑफिस के लिए लाइट कलर 

अगर आप ऑफिस गोइंग गर्ल्स हैं तो आपको डार्क नेल पेंट के बजाएं लाइट शेड्स लगाने चाहिए क्योंकि ऑफिस में डार्क या तड़क-भड़क वाले नेल पेंट नाखूनों पर लगाएं अच्छे नहीं लगते। अपने हाथ के हिसाब से नेल पेंट का चयन करें। ध्यान रहें कि आपके हाथ नेल पेंट लगाने के बाद डल न लगें।  

सांवले हाथों पर लाइट शेड्स 

अगर आपके हाथों का रंग सांवला है तो आपको लाइट शेड्स नेल पेंट लगाना चाहिए क्योंकि इससे आपके नेल्स ज्यादा अच्छे लगेंगे। अगर हाथों का कलर फेयर है तो डार्क शेड्स ट्राई करें। मगर ध्यान रखें कि हाथों का नेल पेंट हमेशा अपने फुट नेल पेंट से मैचिंग रखें। 

PunjabKesari

Related News