23 OCTWEDNESDAY2019 11:40:29 AM
Nari

होली पर फॉलो करें ये 8 Fashion Tips, दिखेगी बिल्कुल परफेक्ट

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 19 Mar, 2019 10:25 AM
होली पर फॉलो करें ये 8 Fashion Tips, दिखेगी बिल्कुल परफेक्ट

होली का त्योहार करीब है और सब लोग इसे मनाने की तैयारियों में जुटे हैं। रंगों के इस त्योहार के दिन हर कोई खास दिखना चाहता है इसलिए कपड़ों का सही चुनाव करना बेहद जरूरी है। इस त्योहार पर अपना पहनावा इस तरह का रखें कि आप खास लुक में नजर आए। 

PunjabKesari

आप इस दिन अपनी सिंपल लुक भी रख सकती हैं। इसके लिए ट्राऊजर्स, लैगिंग्स और जींस के साथ सिंपल कुर्ता पहन कर आप सादा और मन को भाने वाली लुक पा सकती हैं। 

PunjabKesari

यदि मॉडर्न लुक चाहती हैं तो आप जंपसूट के साथ जैकेट पहन सकती हैं। इसके अलावा घुटनों तक की प्रिंटेड स्कर्ट के साथ टी-शर्ट का कॉन्बिनेशन भी आपको एक अलग लुक दे सकता है।

PunjabKesari

यदि आपको ब्राइट कलर्स से परहेज है तो आप के पास एक बेहतर विकल्प है कि आप हल्के रंग के कपड़ों के साथ मेल खाते रंग का स्कर्ट या स्टोल भी ले सकती हैं। 

PunjabKesari

सफेद या हल्के रंग के कपड़े पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि न तो ये गीले होकर बिल्कुल ही शरीर के साथ चिपकने वाले हो और न ही ट्रांसपेरेंट लुक दें। जो भी ड्रेस चुनें, उसमें भीगने पर भी आपका शालीन लुक कायम रहे इस बात का ध्यान भी आपको ही रखना है। 

PunjabKesari

खास दिखने के लिए नए कपड़ों का चयन इस त्योहार पर बिल्कुल भी न करें और न ही बिल्कुल पुराने और घिसे हुए कपड़ों का चयन करें। आप रूटीन में पहनी जाने वाली ड्रैसेज में से कोई इस दिन के लिए चुनें। 

PunjabKesari

इस दिन कीमती ज्वैलरी भी न पहनें क्योंकि होली खेलते समय यदि वह टूट गई या खो गई तो आपके त्योहार का भी सारा मजा किरकिरा हो जाएगा। 

PunjabKesari

होली खेलते समय आप पानी के संपर्क में रहती हैं। इस दौरान जरूरी है कि आप अपने फुटवियर्स पर भी ध्यान रखना दें। इस मौके पर हील्स पहनना खतरनाक हो सकता है। जरूरी है कि रंग खेलते समय ऐसी चप्पल पहनें जिससे न फिसलने का और न ही अटक कर गिरने का डर हो। 

PunjabKesari

इस दौरान आपको अपने बालों का भी ध्यान रखना चाहिए। अपने बालों को अच्छी तरह से बांध कर रखें।

PunjabKesari

आप अपने बालों का जूड़ा बांध सकती हैं या पोनीटेल बना सकती हैं, ताकि आप बेफिक्र होकर होली के त्योहार को एन्जॉय कर सकें। 

PunjabKesari

होली खेलने के दौरान मेकअप करने की कोई तुक नहीं बनती, नैचुरल लुक के साथ होली खेलना ज्यादा फायदे का सौदा होगा। आप केवल अपने होंठों को रूखेपन से बचाने के लिए लिप बाम इस्तेमाल कर सकती हैं। 

Related News