25 APRTHURSDAY2024 9:40:13 PM
Nari

शादी के बाद इन मौकों पर मां को सबसे अधिक मिस करती है बेटियां

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Aug, 2018 04:06 PM
शादी के बाद इन मौकों पर मां को सबसे अधिक मिस करती है बेटियां

मां-बेटी सिर्फ एक अच्छी दोस्त ही नहीं बल्कि एक-दूसरे के बेहद क्लोज भी होती हैं। शादी के बाद अक्सर लड़कियों को अपनी मां की कमी खलने लगती हैं क्योंकि पहले वह हर काम के लिए मां पर निर्भर होती है लेकिन शादी के बाद उसे पूरे परिवार की जिम्मेदारियां खुद निभानी पड़ती हैं। चाहे ससुराल कितना मर्जी अच्छा है लेकिन कुछ पल ऐसे होते है, जब लड़की ससुराल में अपनी मां को याद करती हैं। आइए जानते है उन यादगर पलों के बारे में जब एक लड़की ससुराल में अपनी मां का बेहद याद करती हैं।

 

1. मां के हाथ का खाना
भले ही लड़की खाना बनाने में कितनी ही एक्सपर्ट क्यों न हो लेकिन ससुराल में तरह-तरह का स्वादिष्ट पकवान बनाते समय वह अपनी मां के हाथों के बने पकवान के स्वाद को जरूर याद करती हैं।   

 

2. जब सामान न मिले
अगर मां को कही बार जाना होता तो वह फोन करके पहले ही बता देती है कि तुम्हारे कपड़े व खाना बना रखा हैं, टाइम पर खा लेना लेकिन शादी के बाद खुद ही सभी बातों का ध्यान रखना पड़ता। बस इसी पल को याद करते हुए बेटी सोचती है कि मां होती तो कितना अच्छा होता।

 

3. बीमारी के दिन
बीमार बच्चे होते है लेकिन सारा दिन व रात चिंता में मां रहती है। समय-समय पर खाना व दवाइयां देती है लेकिन शादी के बाद सब बदल जाता है। शादी के बाद तपते बुखार में भी खुद ही सब कुछ करना पड़े तो बेटी अक्सर सोचती है कि बस जल्दी से मां आ जाए और गोद में सिर रखकर सुला दे। 

 

4. सुबह जल्दी उठना
शादी से पहले जब मां बार-बार आवाज लगाकर उठाती थी तो बेहद गुस्सा आता था लेकिन शादी के बाद मां की यहीं आवाज सुनने के लिए कान तरस जाते है क्योंकि मां की तरह प्यार से उठाने वाला कोई नहीं मिलता।  

 

5. जब नखरे करने न मिले
मां अपने बच्चे के हजार नखरे भी सह लेती है लेकिन ससुराल में ऐसा बिल्कुल नहीं होता। मां से तो हम जिद्द करके कुछ भी बनवा लेते है लेकिन कोई मां की तरह उसे पूरा करने वाला नहीं मिलता तो तब याद आता है कि काश मां होती सभी ख्वाहिशे झट से पूरी कर देती। 

Related News