25 JUNSATURDAY2022 12:33:30 PM
Nari

103 वर्षीय अम्मा ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बनीं टीका लगवाने वाली देश की सबसे बुजुर्ग महिला

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 10 Mar, 2021 01:55 PM
103 वर्षीय अम्मा ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बनीं टीका लगवाने वाली देश की सबसे बुजुर्ग महिला

कोरोना को हराने के लिए इसका वैक्सीनेशन अभियान जोरों शोरों से चलाया जा रहा है। देश भर में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन का अभियान शुरू किया गया था। वहीं 1 मार्च को देश भर में वैक्सीन की दूसरी डोज भी देनी शुरू कर दी गई है। कोरोना के दूसरे फेज में आम लोगों को टीका लगाया जा रहा है। वैक्सीनेशन अभियान के बीच इंटरनेट पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही हो रही है जिसमें बुजुर्ग दादी कोरोना की वैक्सीन ले रही है।

बेंगलुरु में 103 साल की बुजुर्ग महिला ने ली वैक्सीन 

PunjabKesari

बीते दिनों  बेंगलुरु में 103 साल की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वैक्सीन ली। उन्होंने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली है। उनकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। खबरों की मानें तो दादी वैक्सीन लगवाने वाली सबसे बुजुर्ग महिला बन गई है। इस महिला का नाम जे कमेश्वरी है। 

लगातार चल रहा वैक्सीन अभियान 

वैक्सीन अभियान लगातार चल रहा है। इसके लिए न सिर्फ आम लोग बल्कि सेलेब्स भी टीका लगवाना के लिए आगे आ रहे हैं। हेमा मालिनी, अनुपम खेर, परेश रावल और भी बहुत सारे स्टार्स हैं जो वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों की मानें तो अब तक देश में तकरीबन 2.40 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है। 

दूसरे चरण में किन्हें लग रही वैक्सीन 

बहुत से लोग अनजान हैं कि दूसरे चरण में किन लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। तो आपको बता दें कि दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के और 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोग जिन्हें गंभीर बिमारियां हैं वे  वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और वैक्सीन लगवा सकते हैं। 

वैक्सीन से दूर भाग रहे लोग 

ऐसा भी देखा जा रहा है कि आम लोग वैक्सीन से दूर भाग रहे हैं। कहीं न कहीं लोगों को इस बात का डर है कि वैक्सीन के बाद उनकी सेहत पर इसका कुछ बुरा असर न पड़ जाए लेकिन इस पर विशेषज्ञों की मानें तो वैक्सीन के साइड इफैक्ट जैसे कि सिर दर्द होना, बुखार होना, चक्कर आना यह सब आम लक्षण है लेकिन फिर भी लोगों में वैक्सीन को लेकर अविश्वास  है। 

PunjabKesari

हल्के में ना लें वायरस 

कोरोना ने एक बार फिर से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं लेकिन लोगों में इसकी गंभीरता को कम होता साफ देखा जा सकता है। वह इस वायरस को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। आप अपने आस-पास ही देख लीजिए बहुत कम लोग आपको ऐसे मिलेंगे जो मास्क पहनते हैं या फिर हैंड सेनिटाइजर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप भूलिए मत कि इस वायरस ने एक बार फिर से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं और लोग लगातार इसकी चपेट में आ रहे हैं। 

Related News