27 JUNTHURSDAY2019 12:08:53 AM
Nari

कैटरीना की Tonned Figure का राज है ये 10 टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 27 May, 2019 02:39 PM
कैटरीना की Tonned Figure का राज है ये 10 टिप्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ इन दिनों अपनी फिल्म भारत को लेकर चर्चा में है। कैटरीना बॉलीवुड की फिट एक्ट्रेस में से एक है जो हमेशा अपनी फिटनेस को लेकर सतर्क रहती हैं। रोजाना हार्ड वर्कआउट करने के अलावा कैटरीना अपनी डाइट का भी प्रोपर ध्यान रखती हैं। अगर आप भी कैटरीना की तरह टोन्ड व फिट बॉडी चाहती है तो चलिए आज हम आपको उनके फिटनेस सीक्रेट्स बताते हैं जिन्हें आप भी फॉलो कर सकती हैं और उनके जैसा फिगर मेंटेन रख सकती हैं। 

 

सुबह उठते ही पीती है पानी 

खुद को हाइड्रेट रखने के लिए कैटरीना पानी तो खूब पानी पीती। सुबह उठने के बाद 4 गिलास पानी का सेवन करती हैं। इसके बाद दिनभर में ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की कोशिश करती हैं। 

 

रोजाना करती है सैर

कैटरीना का कहना है कि सुबह-सुबह आप अपनी क्षमतानुसार जितना चल सकते हैं जरूर चलें, जो वो खुद भी करती है। जॉगिंग करने से उनके तन-मन दोनों को शांति मिलती हैं। शारीरिक फिटनेस व मानसिक शांति के लिए कैटरीना योगा भी जरूर करती हैं। 

PunjabKesari

रेजिस्टैंट बैंड भी रूटीन का हिस्सा

कैटरीना पूरे शरीर की एक्सरसाइज के लिए रोजाना रेजिस्टैंट बैंड की मदद लेती है। एक रेजिस्टेंट बैंड की मदद से कई तरह के एक्सरसाइज जैसे पुशअप्स, रीचिंग रियर रो, ट्राइसेप्स रो आदि किए जा सकते हैं। 

 

क्रंचेस एक्सरसाइज से रखती है फिट

कैटरीना की वर्कआउट रूटीन में क्रंचेस भी शामिल हैं। क्रंचेस एक्सरसाइज से पेट का ऊपरी हिस्सा टोन होता है और शरीर का एक्सट्रा फैट बर्न होता है। 

 

बिजी शेड्यूल में 3 बार जाती है जिम

उनकी फिटनेस लिस्ट में पिलेट्स, पावरलिफ्टिंग, कार्डियो और कई फंक्शनल ट्रेनिंग शामिल हैं। कैटरीना का कहना है ये एक्सरसाइज करने से न केवल उनका शरीर फिट रहता है बल्कि मन को भी शांति मिलती हैं। शूटिंग में बिजी हो तो भी वह हफ्ते में 3 बार जिम जाने के लिए समय निकाल लेती है।

 

वर्कआउट के समय लेती है लिक्वड डाइट

वर्कआउट के दौरान कैटरीना लिक्वड ज्यादा लेती हैं ताकि वह फ्रैश रह सकें और उन्हें भरपूर एनर्जी मिले। इसके अलावा जिम से पहले व उसके दौरान वो हेल्दी स्नैक्स(हेल्दी केक, प्रोटीन क्रश या शेक) लेती है।

 

स्विमिंग से कंट्रोल रखती है वजन 

कैटरीना केवल वर्कआउट ही नहीं स्विमिंग से भी खुद को फिट व फाइन रखती है। कैट हफ्ते में कम से कम 2 बार स्विमिंग करती है। स्विमिंग से न केवल फैट बर्न होती है बल्कि यह शरीर को कई तरह की हैल्थ प्रॉबल्म से भी बचाए रखता है। 

PunjabKesari

 

खाती है लो शुगर स्नैक्स

इसके अलावा वो विटामिन और मिनरल्स से भरपूर डाइट भी लेती है। विटामिन युक्त और कम कार्बोहाइड्रेट भोजन जैसे  मछली, चपाती और ग्रील्ड सब्जियां,सूप, सलाद, दही का सेवन करती हैं। बता दें कि कैटरीना लो शुगर और डार्क चॉकलेट से बने स्नैक्स खाती है।

 

जरूर के हिसाब ले खाती है खाना 

कैटरीना का कहना है कि सभी को अपने शरीर की जरूरत के हिसाब से खाना चाहिए। कैटरीना अपने शरीर की जरूरत के अनुसार ब्रेकफास्ट में ओट्स और फ्रेश जूस लेती हैं। लंच में सलाद, चावल और फलियों वाली चीजें खाती है। वहीं, रात खाना हल्का लेती है।

PunjabKesari

2 घंटे बाद खाती है उबली सब्जियां

कैटरीना मैक्रोबायोटिक आहार भी लेती हैं। वह हर 2 घंटों के बाद ताजी और उबली सब्जियां खाती है क्योंकि इनमें वसा की मात्रा कम होती है। इसके अलावा वो अकाई बेरी और व्हीट ग्रास पाउडर जैसे सप्लीमेंट्स लेती है। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad