Twitter
You are hereNari

Wedding Season: शादी की सजावट के लिए यहां से लें ढेरों आइडियाज

Wedding Season: शादी की सजावट के लिए यहां से लें ढेरों आइडियाज
Views:- Wednesday, December 5, 2018-11:40 AM

शादी का सीजन जोरों-शोरों से चल रहा है। शादी की सजावट के लिए आजकल लोग नई-नई थीम्स का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको वेडिंग डैकोरेशन को मॉडर्न टच देने के लिए कुछ यूनिक आइडियाज देंगे, जोकि शादी की रौनक में चार गुणा बढ़ा देंगे। अगर आप भी अपनी शादी की सजावट यूनिक और डिफरेंट तरीके से करना चाहते हैं तो आप यहां से ढेरों क्रिएटिव आइडियाज ले सकते हैं।

कलीरों से करें सजावट

ट्रैडिशनल तरीके से अपनी शादी की सजावट करना चाहते हैं तो आप कलीरों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आप चाहें तो इससे शादी के दूसरें फंक्शन की सजावट के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari
Photo Credits: Happy Flashbacks Photography

टैस्सल से करें डैकोरेशन

अब तक आउटफिट्स व ज्वैलरी में टैस्सल वर्क देखने को मिलता था लेकिन आजकल यह वैडिंग डैकोरेशन का भी हिस्सा बन चुका है। अगर आप किसी खुले गार्डन में शादी या वेडिंग फंक्शन रखने जा रहे है तो क्यों न आप टैस्सल से डैकोरेशन करें।

PunjabKesari

कमल के फूलों से करें शादी की सजावट

अगर आप अपनी शादी में कुछ अलग के फूलों से सजावट करना चाहते हैं तो कमल के फूल इसके लिए बेस्ट ऑप्शन है। जहां कमल के फूल शादी के वेन्यू की रौनक बढ़ाएंगे। वहीं, इसकी खुशबू से सबका मूड़ भी अच्छा रहेगा।

PunjabKesari

छतरी से करें डैकोरेशन

हटके वेडिंग डैकोरेशन के लिए आप यूनिक तरीके से छतरी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

वेडिंग केक भी हो खास

आजकल शादी के लिए काफी थीम्स ट्रेंड में है। आप कैंडल्स, फ्लावर, फ्रूट्स हैंगिग या कपल फोटो केक को अपनी शादी के लिए चूज कर सकते हैं।

PunjabKesari

किट्स सजावट (Kitsch Decor)

अपनी शादी को मार्डन और ट्रेडिशनल टच देने के लिए आप इस तरह भी सजावट कर सकते हैं।

PunjabKesari

गेस्ट को दें कम्फर्ट

संगीत सेरेमनी में मेहमानों तो कम्फर्टेबल करने के लिए आप उन्हें फ्लिप-फ्लॉप जूते देकर खुलकर डांस करने के लिए कह सकते हैं।

PunjabKesari

बच्चों का भी रखें ख्याल

शादी में आने वाले छोटे मेहमानों यानि बच्चों का ख्याल रखना भी जरूरी है। ऐसे में आप उनके लिए बबल्स बोतल या कोई स्पेशल फूड आइटम्स रख सकते हैं।

PunjabKesari

गेम्स ऑफ संगीत

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी में क्रिकेट की गेम भी रखी थी, जिसमें मेहमानों ने खूब एंजॉय किया। आप भी उन्हीं की तरह अपनी शादी में कोई गेम रखकर मेहमानों का इंटरटेनमेंट कर सकते हैं।

PunjabKesari

Print an itinerary

अपनी शादी की सभी रस्मों की जानकारी देने के लिए आप एक स्पेशल कार्ड प्रिंट करवा सकते हैं, जिसमें वेडडिंग वेन्यू से लेकर शादी के फंक्शन टाइमिंग की जानकारी दी गई हो।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News