26 APRFRIDAY2024 1:36:27 PM
Life Style

फूड लवर्स को इन 7 मशहूर Food Festivals में जरूर होना चाहिए शामिल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Jul, 2018 03:40 PM
फूड लवर्स को इन 7 मशहूर Food Festivals में जरूर होना चाहिए शामिल

कुछ लोग खान-पान के इतने शौकीन होते हैं कि वह जहां भी जाते हैं वहां का खाना जरूर टेस्ट करते हैं। ऐसे लोग नए फूड खाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ने। ऐसे लोगों को लिए बात जब ट्रैवलिंग की आती है तो भी वह वहां के टेस्टी-टेस्टी व्यंजनों के बारे में सोचते रहते हैं। अगर आप भी ट्रैवलिंग के साथ खाने के शौकीन है तो आज हम आपको दुनिया के सबसे मशहूर फूड फेस्टिवल के बारे में बताने जा रहे हैं। इन फूड फेस्टिवल में शामिल होकर आप नए-नए डिशेज का मजा लेकर ट्रिप का मजा दोगुना कर सकते हैं। तो चलिए जानते है दुनियाभर के सबसे मशहूर फूड फेस्टिवल के बारे में।
 

1. न्यूजीलैंड, Wild Food Featival
अगर आप नॉनवेज खाने के शौकीन है तो यह फूड फेस्टिवल आपके लिए बेस्ट है। इस वाइल्ड फूड फेस्टिवल में आपको खाने के लिए नई-नई डिशेज मिलेगी। मार्च में आयोजित होने वाला यह फूड फेस्टिवल न्यूजीलैंड साउथ आइलैंड के वेस्ट कोस्ट में होता है।

PunjabKesari

2. इक्वाडोर, Salon De Chocolate
चॉकोहॉलिक लोगों के लिए यह फूड फेस्टिवल बिल्कुल परफेक्ट है। यहां आपको दुनिया की बेस्ट चॉकलेट का टेस्ट लेने का मौका मिलेगा। जून में आयोजित इस फूड इवेंट में हिस्सा लेेने के लिए पर्यटर दूर-दूर से आते हैं।

PunjabKesari

3. इटली, PizzaFest
इटली का पिज्जा फेस्ट तो पूरी दुनिया में मशहूर है। सितंबर में होने वाले इस फेस्टिवल में आपको 10 लाख वैरायटी के पिज्जा खाने को मिलेंगे। इस फेस्टिवल का हिस्सा बनने के लिए हर साल करीब 5 लाख पिज्जा लवर्स आते हैं।

PunjabKesari

4. कनाडा, PoutineFest
कनाडा की पारंपरिक डिश Poutine का मजा लेना चाहते हैं तो इस फूड फेस्टिवल का हिस्सा जरूर बनें। यहां आप फ्रेंच फ्राइस के साथ चीज कर्ड और ग्रेवी का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा आप यहां कई अंतर्राष्ट्रीय फ्लेवर्स डिशेज का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

5. फ्रांस, Castagnades Chestnut Festival
फ्रांस के इस चेस्टनट्स फूड फेस्टिवल में आप सूप से लेकर केक तक की डिफरेंट डिशेज का मजा ले सकते हैं। इस फेस्टिवल्स में चेस्टनट्स की ढेरों डिशेस बनाई जाती है।

PunjabKesari

6. हॉगकॉग, Dumpling Festival
चाइनीज फूड का मजा लेना चाहते हैं तो जून महीने में इस फेस्टिवल में जरूर जाएं। हॉगकॉग में इस दिन Zongzi Dumpling खाई जाती है, जिसमें चावल के साथ कई तरह की फिलिंग भरकर बम्बू, केले या कमल के पत्ते में लपेटकर सर्व किया जाता है।

PunjabKesari

7. थाईलैंड, Vegetarian Festival
थाईलैंड का वेजिटेरियन फूड फेस्टिवल करीब 9 दिनों तक चलता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह फूड फेस्टिवल बॉडी डीटॉक्सीफिकेशन के लिए आयोजित किया जाता है। इस फूड फेस्टिवल में आप कई तरह की शाकाहारी डिशेज का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News