Twitter
You are hereNari

सर्दियों में फटी एड़ियों से है परेशान तो ट्राई करें ये Homemade Tips

सर्दियों में फटी एड़ियों से है परेशान तो ट्राई करें ये Homemade Tips
Views:- Thursday, November 16, 2017-12:50 PM

सर्दियों में रूखी स्किन के साथ-साथ फटी एड़ियों की समस्या भी आम देखने को मिलती है। ज्यादा समय जुराबें डालने और दिनभर बाहर चलने-फिरने के कारण भी पैरों की त्वचा सख्त होकर फटने लग जाती है। ऐसे में फटी एड़ियों की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ घरेलू तरीके भी ट्राई कर सकते है। आइए जानते है फटी एड़ियों की समस्या को दूर करने के कुछ आसान तरीके।
 

1. जैतून का तेल
प्राकृतिक मॉस्चराइजर जैतून के तेल को रोजाना रात के समय पैरों पर लगाए। इससे आपकी पैरों की त्वचा मुलायम हो जाएगी और फटी एड़ियों की समस्या भी नहीं होगी।

PunjabKesari

2. ग्लिसरीन
2 टीस्पून ग्लिसरीन, गुलाबजल और ½ टीस्पून नींबू का रस मिलाकर पैरों पर लगाकर मोजे पहनें। इससे बदबू और फटी एड़ियों की परेशानी नहीं होगी और पैर भी मुलायम बने रहेंगे।

PunjabKesari

3. जोजोबा तेल
1 टेबलस्पून जोजोबा तेल को आटे में डालकर मिश्रण तैयार करें। इसे रात के समय पैरों पर लगाकर सुबह ठंडे पानी से पैर धोें। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से एड़िया सॉफ्ट हो जाएगी।

PunjabKesari

4. चावल
चावल के आटे में 2 टेबलस्पून शहद, 1 टेबलस्पून नींबू का रस मिलाकर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। 15 मिनट बाद गुनगुने पानी में पैर डुबोकर बैठें। यह पैरों की डेड स्किन निकाल कर उसे सॉफ्ट बनाता है।

PunjabKesari

5. फ्रूट मसाज
अनानास, केला, एवोकैडो और पपीता के छिलकों से मसाज करने पर यह डेड स्किन निकाल कर पैरों को सॉफ्ट बनाता है। इसके अलावा आप पैरों पर केला और पपीता का मिश्रण भी लगा सकते है।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP