27 APRSATURDAY2024 1:11:02 AM
Nari

गोटा-पट्टी Wedding decoration

  • Updated: 27 Jan, 2017 06:55 PM
गोटा-पट्टी Wedding decoration

इंटीरियर डैकोरेशनः सगाई, मेहंदी, शादी सेरेमनी या फिर किसी फैमिली फंक्शन में, औरतें हैवी और ट्रैडीशनल कपड़े पहनना ज्यादा पसंद करती हैं। वह लेटेस्ट और यूनिक आऊटफिट्स के साथ ज्यूलरी का भी खूब ध्यान रखती हैं। हैवी इम्ब्रायड़री में गोटा-पट्टी, मिरर वर्क, थ्रैड वर्क, तिल्ले-मुक्कैश की कढ़ाई काफी अट्रैक्टिव लगती हैं। वैसे गोल्डन और सिलवर में गोटा-पट्टी का फैशन काफी ट्रैंड में हैं लेकिन सिर्फ आऊटफिट्स में ही नहीं बल्कि इंटीरियर डैकोरेशन में भी गोटा स्टाइल खूब पसंद किया जा रहा है। अगर आप भी किसी सेरेमनी की तैयारियों में जुटे हैं तो डैकोरेशन आइडिया में गोटा थीम ट्राई कर सकते हैं। 

- हैंगिंग डैकोरेशन (Gota hanging)
अगर आप दीवारों पर डैकोरेशन करने की सोच रहे हैं तो आप गोटा फ्लावर और मोगरे के फूलों का इस्तेमाल कर वॉल हैंगिंग बना सकते हैं। बाजार से आपको जैसमीन की कलियां, गोटा-पट्टी, रिबन और फूल आसानी से मिल जाएंगे। बस इन्हें सूई धागे की मदद से लंबी तारों की पिरोते जाएं और दीवारों को सजाएं।

-पिलो डैकोरेशन  (Gota Cushions)
आप पिलो डैकोरेशन में भी गोटा-पट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं। पिलो कवर पर गोल्डन या सिलवर कलर की गोटा-पट्टी, रिबन व फ्लावर को सूई धागे या ग्लू से चिपकाएं। इस बात का ध्यान रखें कि पिलो कवर प्लेन होेने चाहिए नहीं तो गोटा वर्क अच्छा नहीं लगेगा। 

-शोपीस डैकोरेशन (Gota Centrepieces)
आप शोपीस डैकोरेशन भी गोटे का इस्तेमाल कर सकते हैं। सैंटरपीस तैयार करने के लिए किसी कांच के बड़े जार लें और उस पर ग्लू की मदद से गोटा फ्लावर या रिबन चिपका अच्छे से डैकोरेशन करें। जार में आप रंग -बिरंगे बल्ब या आर्टिफिशल फूल भी रख सकते हैं। ऐसे सैंटरपीस लोगों को अपनी ओर खूब अट्रैक्ट करते हैं। इसके अलावा आप और भी बहुत सारी इंटीरियर डैकोरेशन में गोटापट्टी और फ्लावर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Related News