29 APRMONDAY2024 10:31:33 PM
Nari

घर के फ्रंट डोर को बेहद खूबसूरत बना देंगे ये 8 पौधे, मेहमानों पर पड़ेगा जबरदस्त इम्प्रेशन

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 12 Apr, 2024 02:01 PM
घर के फ्रंट डोर को बेहद खूबसूरत बना देंगे ये 8 पौधे, मेहमानों पर पड़ेगा जबरदस्त इम्प्रेशन

"फर्स्ट इंप्रेशन इस द लास्ट इंप्रेशन" आप सभी ने ये कहावत तो जरुर सुनी होगी। देखा जाए तो हमारी लाइफ में इसके बहुत मायने भी हैं क्योंकि अक्सर देखा गया है के जब भी हमारे घर कोइ मेहमान आ जाते हैं तो उनका पेहला इम्प्रेशन हम चाहते हैं के बेहद अच्छा हौ। एसे में हमारे घर का फ्रंट डोर सबसे बड़ी भूमिका निभाता है क्योंकि अगर हमारे फ्रंट डोर ही आकर्षक और सुंदर होगा तो इम्प्रेशन पहले ही बढ़ जाएगा। ऐसे में आप पौधों की मदद से फ्रंट डोर को सजा सकते हैं या फिर और भी कई ऐसे आइडियाज हैं जिन्हें आप फ़ॉलो कर सकते हैं। चलिए आपको हम इनहीं कुछ होम एंट्रेंस को सजाने के टिप्स के बारे में आपको बताते हैं जिससे आप भी मदद ले सकते हैं।

सिट्रस ट्री-
आपको नीबू या संतरे का पेड़ भी आपके फ्रंट डोर को खास लुक दे सकते हैं। एसे में नीबू या संतरे का पेड़ उगाने के लिए बड़े आंगन की जरूरत नहीं है। आप एक सिट्रस ट्री को वास्तव में अपने फ्रंट डोर के पास भी उगा सकते हैं।

PunjabKesari

लेडी स्लिपर ऑर्किड-
लेडी स्लिपर ऑर्किड पौधा भी आपके घर को एक एस्थेटिक और खूबसूरत वाइब देने में मदद कर सकता है। धयान रखें के इस स्लिपर शेप के पौधे को स्पेशल केयर की जरूरत होती है।

अम्ब्रेला ट्री-
इन पौधों को आप मनचाहा आकार भी दे सकते हैं, लेकिन सूरज की रोशनी की तरफ बढ़ने के साथ-साथ इसे बार-बार घुमाना न भूलें। और तापमान गिरनो पर आपको इन्हें इनडोर ले जाना होगा।

PunjabKesari

इंग्लिश आइवी-
यदि आपके यहां एक छायादार प्रवेश द्वार है, तो इंग्लिश आइवी आपके लिए सबसे अच्छा है। यह एक ट्रेलिंग प्लांट है जो आपके डोर को फ्रेम भी कर सकता है।

पेटुनिया-
यदि आपके प्रवेश द्वार के पास बहुत अधिक धूप है, तो पेटुनिया को चुनें। अपने सुंदर रंगीन फूलों के कारण पेटुनिया बहुत मशहूर फूल है और इसकी पत्तियां रोएंदार और शाखाओं वाली होती हैं।

Related News