27 APRSATURDAY2024 2:27:06 AM
Nari

एलोवेरा का इन 4 तरीकों से इस्तेमाल कर खुद बनाएं प्राइमर

  • Updated: 18 Dec, 2017 12:25 PM
एलोवेरा का इन 4 तरीकों से इस्तेमाल कर खुद बनाएं प्राइमर

चेहरे के दाग-धब्बे छुपाने और मेकअप के परफेक्ट बनाने को लिए आजकल लड़कियां प्राइमर का इस्तेमाल करती हैं। अक्सर लड़कियां समझ नहीं पाती की चेहरे की स्किन टोन को एक सामान बनाने के लिए किस तरह का प्राइमर सही होगा। इसके अलावा बाजार से मिलने वाले केमिकल युक्त प्राइमर आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंचाता है। ऐसे में आप खुद घर पर स्किन टोन के हिसाब से प्राइमर बनाकर मेकअप को परफेक्ट और अपने आपको सुंदर दिखा सकती है। एलोवेरा जेल से बने इस नेचुरल प्राइमर त्वचा को भी कोई नुकसान भी नहीं होगा और इससे मेकअप भी ज्यादा समय तक टिका रहेगा। तो आइए जानते है किस तरह एलोवेरा के इस्तेमाल से आप नेचुरल प्राइमर बनाकर खुद को सुंदर दिखा सकती है।
 

1. एलोवेरा जेल
1/3 कप एलोवेरा जेल और 1 चम्मच नारियल के तेल में थोड़ा मिनरल पाउडर डालकर मिक्स करें। अब आप इसे प्राइमर की तरह इस्तेमाल करें। इसमें मौजूद विटामिन ई गुण आपकी त्वचा को कोमल बनाने के साथ-साथ चेहरे पर चमक भी लाते है।

PunjabKesari

2. एलोवेरा जेल और नारियल का तेल
नारियल के तेल को धीमी आंच पर पिघला कर उसे ठंडा कर लें। इसके बाद इसमें बराबर मात्रा में एलोवेरा जेल और मिनरल पाउडर मिक्स करें। अब आप इसे फाउंडेशन लगाने से पहले इस्तेमाल करें। इसे आप हर तरह की स्किन टोन के साथ यूस कर सकते है।

PunjabKesari

3. एलोवेरा जूस
½ चम्मच एलोवेरा जूस में सनस्क्रीन लोशन को अच्छे से मिक्स करें। अब आप इसे रूखी त्वचा के लिए इस्तेमाल कर सकती है। मेकअप को परफेक्ट बनाने के अलावा यह आपकी त्वचा को मॉश्चराइज करके लालपन और सूजन को कम करता है।

PunjabKesari
 
4. एलोवेरा जेल और सनस्क्रीन लोशन
ऑयली त्वचा के लिए प्राइमर बनाने के लिए 3 चम्मच मैटिफाइंग सनस्क्रीन लोशन, 3 चम्मच एलोवेरा जेल, 1 चम्मच आपका फेवरेट फाउंडेशन और ½ चम्मच मिनरल पाउडर को मिक्स करें। इसे जार में डालकर किसी ठंडी जगहें पर रखें।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News