Twitter
You are hereNari

सफेद बालों को काला करने के लिए ट्राई करें ये 5 घरेलू तरीके

सफेद बालों को काला करने के लिए ट्राई करें ये 5 घरेलू तरीके
Views:- Sunday, October 8, 2017-2:23 PM

आजकल बढ़ते पोल्यूशन के कारण लोगों में सफेद बालों की समस्यां बढ़ती जा रही है। बड़ो से लेकर बच्चे तक इस समस्यां को लेकर परेशान रहते है। इससे छुटकारा पाने के लिए आप हेयर कलर जैसी चीजें इस्तेमाल करते है जो आपके बालों को और भी ज्यादा नुकसान पहुचांती है। आज हम आपको सफेंद बालों को काल करने के लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाएं बताने जा रहें है जिससे आप बिना किसी नुकसान के इस प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते है।
 

1. ब्लैक टी
2 टेबलस्पून चाय पत्ती को पानी में अच्छ तरह से उबाल लें। अब इसे ठंडा करे बालों पर लगाएं। हफ्ते में कम से कम दो बार इसका इस्तेमाल करें। एक महीने में ही आपे बाल काले हो जाएंगे।

PunjabKesari

2. नारियल तेल और नींबू
जरूरतनुसार नारियल के तेल में 2 टेबलस्पून नींबू के रस को मिला लें और फिल कंदी कर लें। आधे धंटे तक इसे बालों में लगाने के बाग माइल्स शेम्पू से सिर धो लें। हफ्ते में कम से कम दो बार इसे जरूर लगाएं।

PunjabKesari

3. सेब वाटर
सेब पत्ती को पानी में अच्छी तरह उबाल कर ठंडा कर लें। इसे बेयर स्प्रे बॉटल में डाल कर बालों में लगा लें। 25 मिनट बाद शेम्पू से बाल धों लें। हफ्ते में दो बार इसे लगाने से आपे सफेद बाल जल्द ही काले हो जाएंगे।

PunjabKesari

4. हिना कटेचु
1 कप हिना पाउडर में कॉफी पाउडर, 1 टीस्पून दही, 1 टेबलस्पून नींबू का रस, 1 टेबलस्पून बबूल, सिरका, 1 टीस्पून काजू पाउडर और 1 टीस्पून ब्राह्मी को अच्छी तरह मिक्स कर लें। इस नेचुरल हेयर ड्राई का हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

5. हिना और शिकाकाई
1 कप हिना में 1 टीस्पून आंवला पाउडर, 1 टेबलस्पून शिकाकाई, 1 टेबलस्पून सोप नेट, नींबू का रस, दही, नारियल का तेल और 1 टेबलस्पून रीठा पाउडर मिला कर 1 घंटे के लिए बालों में लगा लें और उसके बाद सिंपल पानी से सिर धो लें।

PunjabKesari