26 APRFRIDAY2024 9:13:53 PM
Nari

इन 4 कामों से दूर होगी घर की निगेटिविटी

  • Updated: 19 Feb, 2017 12:48 PM
इन 4 कामों से दूर होगी घर की निगेटिविटी

इंटीरियर डैकोरेशनः घर में अगर सकारात्मक ऊर्जा का वास हो तो परिवार के सदस्यों का हर काम बड़ी आसानी से हो जाता है। उन्हें किसी भी काम में कोई बाधा नहीं आती लेकिन कई बार ऐसा होता है कि घर में सब कुछ होने के बाद भी मायूसी छायी रहती है। जब भी परिवार का कोई भी सदस्य कोई भी काम करने जाता है तो उसके काम में हमेशा कोई न कोई बाधा उत्पन्न हो जाती है। उन्हें इस बात का भी पता नहीं होता कि उनके काम में बाधा किस वजह से आ रही है। इसलिए आज हम कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपने घर की निगेटिविटी को दूर कर सकते हैं।

 

1. नमक

नमक में नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने की ताकत होती है। इसलिए घर में पोछा लगाते समय नमक का इस्तेमाल जरूर करें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा निकल जाती है।

2. नीम

रोग दूर करने के साथ-साथ नीम की पत्त‍ियां घर की निगेटिविटी भी दूर करती हैं। नीम की पत्तियों को जलाकर घर में धुंआ करें। ऐसा करने से घर को वास्तुदोष दूर हो जाता है।

3. कपूर

पूजा के समय आरती करते हुए या करने के बाद कपूर और लौंग जलाकर उसका धुंआ पूरे घर में दिखाएं। घर के वातावरण में जितनी भी नकारात्मकता होगी, वह दूर हो जाएगी।

4. घर रखें साफ

गंदे घर में नकारात्मकता का वास होता है. ऐसे में अपने घर को साफ और व्यवस्थ‍ित रखने की कोशिश करें। चीजें इधर-उधर न फेंके, सारा सामान जगह पर रखें और गंदे बिस्तर पर न सोएं।  वास्तु में भी यह कहा गया है कि घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए घर की साफ-सफाई जरूरी है।

Related News