Twitter
You are hereNari

कहीं आपके झड़ते बालों की वजह ये तो नहीं...?

कहीं आपके झड़ते बालों की वजह ये तो नहीं...?
Views:- Sunday, September 24, 2017-6:07 PM

झड़ते बालों की समस्या केवल लड़कियों की नहीं बल्कि लड़कों को भी परेशान किए हुए है। मानसून के मौसम में तो बालों का झड़ना आम बात है लेकिन यदि बाल बिना मौसम के भी लगातार झड़ रहे है तो परेशानी का सबब बन जाता है। कहीं न कहीं झड़ते बालों वजह हम खुद ही है क्योंकि हम अपने लाइफस्टाइल में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते है जिसका असर सीधे हमारे बालों पर पड़ता है। नतीजा कि बाल झड़ने, सफेद और नाजुक हो जाते है। आज हम आपको रोजमर्रा की जिंदगी में की गई उन्हीं गलतियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें कभी नहीं करना चाहिए। 

 

- अधिक कंडीशनर का इस्तेमाल 

PunjabKesari
कुछ लोग जब भी बालों में शैंपू करते है, उसके बाद कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करते है। माना कि कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए लेकिन हर बार नहीं। दरअसल कंडीशनर में मौजूद कैमिकल्स की वजह से बाल झड़ने लगते है।

- बालों में रोज शैंपू करना
यदि आप अपने बालों को रोज शैंपू करती है तो सावधान हो जाए। रोजाना शैंपू करने से न सिर्फ बाल झड़ते बल्कि उनमें रूखापन भी आ जाता है, जिसका नतीजा निकलता है कि बाल टूट कर झड़ने लगते है। 

- ज्यादा ड्रायर का इस्तेमाल 

PunjabKesari
रोजाना बालों को ड्रायर की मदद से सूखाने से उन्हें ज्यादा हीट मिलती है जिससे बालों की जड़े कमजोर होने लगती है और वह झड़ना शुरू हो जाते है। 

- गीले बालों को बांधना
हम लोग अक्सर जल्दबाजी में गीलों बालों की बांध कर काम पर निकल पड़ते है जिस वजह से उनकी जड़ों में नमी नहीं रहती और बाल रफ होने लगते है। 

- तेल लगाकर सोना

PunjabKesari
बहुत से लोग रात को बालों में तेल लगा लेते है। जबकि यह बिल्कुल गलत है। रातभर आॅयल लगाकर सोने से बालों के झड़ने और डस्ट लगने का खतरा रहता है। ध्यान रखें कि बालों को धोने से 2-3 घंटा पहले तेल लगाएं।