27 APRSATURDAY2024 2:25:13 AM
Nari

भूलकर भी न करें ऐसे लड़कों से शादी, नहीं तो पछताओगी!

  • Updated: 07 Apr, 2018 05:34 PM
भूलकर भी न करें ऐसे लड़कों से शादी, नहीं तो पछताओगी!

लड़कियों के मन में अपने मिस्टर परफेक्ट को लेकर कई तरह के सवाल होते हैं। हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर प्यार के साथ-साथ उसका सम्मान करने वाला भी हो यानि मिस्टर परफेक्ट हो लेकिन कोई भी इंसान मिस्टर परफेक्ट नहीं होता। मगर फिर भी अपने पार्टनर को परखे बिना ही लड़कियां लड़को की कुछ खूबियों पर फिदा हो जाती है और बाद में वह अपने ही फैसले पर पछताती है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आपको किस तरह के लड़को से भूलकर भी शादी नहीं करनी चाहिए।
 

1. खुद की तारीफ करने वाला
जो शख्स सिर्फ अपने आप को अहमियत देता हो उनसे तो दूर ही रहें। जो इंसान आपके काम और आपको अहमियत न दें, ऐसे लड़के से तो कभी शादी नहीं करनी चाहिए। इस तरह का रवैया उनकी सेक्सिस्ट सोच को दर्शाता है, जोकि बाद में प्रॉब्लम बन सकता है।
 

2. पैसों को महत्व देना
आज के समय में आर्थिक रूप से मजबूत होना बहुत जरूरी है लेकिन जो इंसान पैसों के पीछे भागे उससे तो दूर रहना ही बेहतर है। ऐसे लड़के पैसों के चक्कर में परिवार और रिश्तों को महत्व देना भूल जाते हैं।
 

3. मजाक उड़ने वाला
अगर आपका पार्टनर आपके किसी काम को लेकर मजाक उड़ाता है तो ऐसे में उससे कोई रिश्ता न रखना ही आपके लिए बेहतर है। जो इंसान शादी से पहले ही महिला पुरूष में फर्क करें वह बाद में भी आपकी रिस्पेक्ट नहीं करेगा।
 

4. पजेसिव नेचर
जो इंसान आपको लेकर हिंसक हो जाता है या बात-बात पर शक करता है वह आपके लायक तो बिल्कुल नहीं है। कुछ लड़कियों को शुरुआत में लड़को का यह नेचर अच्छा लगता है लेकिन उनका यही नेचर बाद में आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है।
 

5. अपने मुंह मियां मिठ्ठू बनना
इस तरह के लड़कों से तो आप बचकर ही रहे। ऐसे लड़कों लगता है कि दुनिया सिर्फ उनके ही आगे-पीछे घूमती है। ऐसे में इस तरह के लड़कों को बाहर का रास्ता दिखाना ही बेहतर है।
 

6. आपकी खामियां निकालना
अगर आपका होने वाला लाइफ पार्टनर हमेशा आप में खामियां निकालता रहता है, तो उसे आपकी अच्छाई की कद्र नहीं है। ऐसे में उसे जिंदगीभर झेलने के बजाए अलविदा कह दें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News