26 APRFRIDAY2024 8:01:50 PM
Nari

ब्लीच के बाद चेहरे पर हो रही है जलन तो तुुरंत अपनाएं ये तरीके

  • Updated: 08 Apr, 2018 01:58 PM
ब्लीच के बाद चेहरे पर हो रही है जलन तो तुुरंत अपनाएं ये तरीके

चेहरे की जलन : चेहरे की डलनेस छुपाने के लिए लड़कियां फेस ब्लीच की सहारा लेती है। इससे कम समय में चेहरे पर निखार तो आ जाता है लेकिन कुछ महिलाओं की स्किन सैसिंटिव होने के कारण इससे जलन होने लगती है। ब्लीचिंग क्रीम में बहुत से कैमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है जिससे त्वचा को सांवला बनाने वाले मेेलेनिन कम होने लगते हैं। अगर आप पहली बार ब्लीच कर रही हैं और इसके बाद होने वाली जलन से बचने के लिए तुरंत ही कुछ तरीके अपना सकती हैं। 


1. नारियल तेल
कुदरती एंटी सेप्टिक गुणों से भरपूर नारियल का तेल जलन और स्किन बर्न से झट में राहत दिलाने का काम करता है। ब्लीच के बाद जलन हो रही है तो तुरंत ही स्किन पर नारियल का तेल लगा लें। 


2. एलोवीरा
एलोवीरा बहुत से ब्यूटी प्रॉडक्टस में इस्तेमाल किया जाता है। इससे स्किन इंफक्शन से भी राहत मिलती है। ब्लीच के बाद होने वाली जलन से छुटकारा पाने के लिए एलोवीरा जेल को सीधा ही चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। बाद में चेहरा धो लें। इससे बहुत राहत मिलेगी।  
 

3. ठंडा पानी या आइस
ब्लीच के बाद चेहरे पर लाल निशान पड़ गए हैं तो जल्दी ही इस पर बर्फ का टुकड़ा रगड़ लें। आप ठंड़े पानी से चेहरा भी धो सकते हैं। 


4. आलू
आलू के छिलके में हीलिंग प्रॉपर्टी होती है जो जलन को कम करने का काम करती है। जलन होने पर आलू के छिलके को स्किन पर लगा लें। आधे घंटे बाद चेहरा ठंड़े पानी से धो लें। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News