Twitter
You are hereNari

छोटी समझ कर इन समस्याओं को न करें इग्नोर, हो सकता है कैंसर

छोटी समझ कर इन समस्याओं को न करें इग्नोर, हो सकता है कैंसर
Views:- Saturday, November 11, 2017-12:42 PM

बिजी शेड्यूल के कारण आजकल लोग बहुत सी समस्याओं को छोटी समझ कर इग्नोंर कर देते है लेकिन छोटी-छोटी दिखने वाली यह प्रॉब्लम कैंसर का कारण बन सकती है। हाल ही में हुए एक शोध में बताया गया है कि शरीर में होने वाली छोटी-छोटी समस्याएं कैंसर जैसी बीमारी को बढ़ावा देती है। इसके बारे में जानकारी न होने के कारण भी लोग कैंसर की चपेट में आ जाते है। आज हम आपको बताएंगे कि शरीर कि कौन सी छोटी दिखने वाली समस्याएं कैंसर जैैसी बीमारी का कारण बन सकती है।
 

1. दाद-खुजली
ब्रेस्ट और अंडरआर्मस में होने वाली दाद-खुजली ब्रेस्ट कैंसर के खतरे को बढ़ावा देती है। इसलिए इस बीमारी को छोटा समझ इग्नोर करने की गलती न करें।

PunjabKesari

2. खांसी
लंबे समय तक खांसी का रहना लंग कैंसर के साथ टीवी के खतरे को भी बढ़ाता है। साथ ही इससे गले के इंफेक्शन का डर भी रहता है।

3. स्किन इचिंग
स्किन में होने वाली रैशेज, इंफेक्शन और खुजली को छोटी समय कर इग्नोर न करें। छोटी दिखने वाली ये समस्याएं स्किन कैंसर का कारण बन सकती है।

PunjabKesari

4. वजन घटना
कई बार बिना किसी कारण के आपका वजन तेजी से कम होने लगता है। आप इसे कमजोरी समझ कर अपनी डाइट इम्प्रूव कर लेती है लेकिन की बार तेजी से वजन का कम होना कैसर का लक्षण भी हो सकता है।

5. मुंह की बीमारियां
मुंह से खून निकलना, दांतों की सड़न और बदबू के लिए को आप छोटा समझ टूथपेस्ट चेंज कर लेते है लेकिन यह महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर को बढ़ावा देता है। इसलिए इस तरह के लक्षण दिखने पर डॉक्टर से चेकअप करवाए।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP