You are hereLife Style

ये हैं अनोखी परंपराएं, कहीं समलैंगिक संबंध तो कहीं 1 औरत के 5 पति...

ये हैं अनोखी परंपराएं, कहीं समलैंगिक संबंध तो कहीं 1 औरत के 5 पति...
Views:- Friday, April 21, 2017-6:43 PM

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) जमाना चाहे कितनी ही तरक्की कर चुका हो लेकिन आज भी कुछ लोग सैक्स के विष्य में खुलकर बात कर से झिझकते है। जहां लोग इन बात को लेकर शर्मिंदी महसूस करते है, वहीं दुनिया के कई हिस्सों में सैक्स से संबंधित अलग-अलग परपराएं सुनने को मिलती है। यह मान्यताए और परमपराएं, दुनियाभर के लोगों की संबंधो के प्रति अलग-अलग सोच को दर्शाती है। आइए जानते है संबंध बनाने की अलग-अलग परंपराओं के बारे में कुछ खास बातें। 
 
1.छत्तीसगढ़ 
 
छत्तीसगढ़ में बसी मुरिया नामक जनजातियां बिना किसी प्यार और भावनात्मक अटेचमेंट के शारीरिक संबंध बना सकते है। 

2. राजस्थान

राज स्थान जहां लोगों के लिए काफी मशहूर जगह है, वहीं इसमें मौजूद एक गांव ऐसा है, जहां पहले बेटी की नथ उतारी जाती है। फिर उसको सैक्स बाजार में काम करने के लिए भेज दिया जाता है। 

PunjabKesari

3. हिमाचल प्रदेश
  
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में पंचाली प्रथा काफी सालों से चली आ रही है। यहां ओक औरत को पहले 5 भाईयों के साथ विवाह दिया जाता है। फिर अलग-अलग संबंध बनाएं जाते है। 

4. नेपाल 
 

नेपाल में बहु पति प्रथा और बहु पत्नी प्रथा प्रचलित है। इसमें 1 औरत का विवाह कई पतियों के साथ होता है। वहीं एक तरफ एक पति की कई बीवियां होती है। उन्हें शारीरिक संबंध बनाने का पूरा-पूरा अधिकार है। 

5. मिस्र
 
मिस्र की ‘सिवा’ जनजाति में समलैंगिक सैक्स किया जाता है। यहां समलैंगिकता सैक्स को काफी आम माना जाता है। कोई इसे बुरा नहीं कहता। 

PunjabKesari

6. मंगिया द्वीप 
 
मंगिया द्वीप में बुजुर्ग औरतें 13 साल के लड़कों के साथ संबंध बनाकर उन्हें सैक्स शिक्षा देने की परमपरा चली आ रही है। 

7. कंबोडिया
 
कंबोडिया में क्रयूंग जनजातियां अपनी बेटी के लिए लव हट बनाते है, जहां उनकी बेटी अपनी पसंद के लड़के से संबंध बना सकती है।