26 APRFRIDAY2024 10:53:20 PM
Life Style

Bday Special:  8 साल की उम्र में इस एक्टर को दिल दे बैठी थी सायरा

  • Updated: 23 Aug, 2017 06:36 PM
Bday Special:  8 साल की उम्र में इस एक्टर को दिल दे बैठी थी सायरा

बॉलीवुड की पॉपुलर स्टार सायरा बानो आज अपना 73 वां जन्मदिन मना रही हैं। सायरा का नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में दिलीप कुमार के साथ उनकी महोब्बत के चर्चे होने शुरू हो जाते हैं। अपनी खूबसूरती और अदाकारी से जानी जाती सायरा सिर्फ आठ साल की थी जब वह दिलीप कुमार की फिल्मों की दीवानी हो गई। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का बहुत शौंक था लेकिन परिवार बिल्कुल भी नहीं चाहता था कि वह फिल्मों में आए। 

PunjabKesari

सायरा का करियर बहुत रंगीन और दिलचस्प रहा। 16 साल की उम्र में सायरा ने फिल्मों में एंट्री की। एक बार दिलीप कुमार ने सायरा के साथ फिल्म करने से भी मना कर दिया था, उनका कहना था कि इतनी छोटी उम्र में रोमांस करना ठीक नहीं। उन्होंने अपने प्यार को इंप्रैस करने के लिए पार्सियन भी सीखी।  

PunjabKesari

सायरा दिलीप की हर बात को अच्छे से जान लेना चाहती थी। उनकी पसंद-नापसंद के बारे में पूरी तरह से जानकारी भी ले ली थी। 22 साल की उम्र में सायरा ने अपने के दोगुनी उम्र के स्टार दिलीप कुमार से शादी कर ली। 

PunjabKesari
कुछ कारणों के कारण इनके रिश्ते में कड़वाहट आ गई और दिलीप ने 1980 में दूसरी शादी कर ली। इस शादी ने सायरा को पूरी तरह से तोड़ दिया और दिलीप की यह दूसरी शादी भी जल्दी ही टूट गई। समय के साथ-साथ दोनों के रिश्ता ठीक हो गया। सायरा आज भी अपने प्यार के साथ है और उनकी हर मुश्किल में साथ दे रही हैं। 

Related News