28 APRSUNDAY2024 8:05:29 PM
Beauty

सिर्फ एक तरीका और ब्लैकहैड्स की हो जाएगी छुट्टी(Pics)

  • Updated: 28 Jul, 2016 04:56 PM
सिर्फ एक तरीका और ब्लैकहैड्स की हो जाएगी छुट्टी(Pics)
ब्लैकहैड्स ऐसा समस्या है जिससे चेहरे की खूबसूरती बहुत प्रभावित होती है। नाक के आसपास ब्लैकहैड्स होने से स्किन काली सी दिखाई देने लगती हैं। कई औरते इसी वजह से 15 दिनों में एक बार पार्लर जाकर मंहगी से महंगी क्रीम के साथ फेशियल करवाती हैं लेकिन कुछ दिनों बाद यह दोबारा फिर उभरने लगते हैं।
 
धुल मिट्टी जब खुले पोर्स के कारण स्किन के अंदर तक चली जाती है तो  ब्लैकहैंडस की समस्या होनी शुरू हो जाती है। अगर इस परेशानी को नजरअंदाज कर दिया जाए तो स्किन को कई तरह के नुकसान हो सकते हैं जैसे कालापन, पोर्स का बंद होना।
 
बाजार में कई तरह की कैमिकल वाले प्रोडक्ट स्किन के हिसाब से मिल जाते हैं और यह मंहगे होने के साथ-साछ त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। आप घर पर ही कम खर्च के और बिना किसी तरह की ऐलर्जी के इनको हटा सकते हैं।
 
 
मास्क बनाने का तरीका
 
इसके लिए आपको थोड़ा सा बेकिंग सोड़ा,पानी,टूथपेस्ट और टूथब्रश की जरूरत है।
 
- 1 टीस्पून बेकिंग सोडा
- 1 टीस्पून टूथपेस्ट
- 1  टीस्पून पानी
 
इन सबको अच्छे से मिक्स करें। तोलिए की मदद से नाक के आसपास भाप दें और इस पेस्ट को लगा लें। इसके बाद ब्रश की मदद से इसे हल्का-हल्का रगड़े। इसके बाद गुनगुने पानी में तोलिया भिगोकर निचोड लें और इसे साफ करें। हल्के-हल्के हाथों से टॉवल के साथ रगड़े। ध्यान रखें कि नाखूनों का इस्तेमाल ना करें और बाद मेें मॉइस्चराइजर लगा लें।

 

Related News