29 APRMONDAY2024 3:29:25 AM
Nari

दोस्तों के साथ जरूर करें इन जगहों की सैर (Pics)

  • Updated: 16 Aug, 2016 01:56 PM
दोस्तों के साथ जरूर करें इन जगहों की सैर (Pics)

युवाओं में कॉलेज के दिनों में सबसे ज्यादा उत्साह होता है। इन दिनोें में जेब में पैसे कम होते है लेकिन आंखों में बड़े-बड़े सपने होते है। इन दिनों में घूमना फिरना, मस्ती करने का सभी को शौक होता है। आज हम आपको बताएंगे एेसी खूबसूरत जगहों के बारे में जहां आप अपने पॉकेट की चिंता किए बिना अपने जिंदगी के सबसे बेहतरीन पलों को अपने दोस्तों के साथ जी पाएंगे। आइए जानें इन जगहों के बारे में...

 
 
- मसूरी
 
 
मसूरी में रस्सी से लटकी केबल कार से हिमालय की पर्वतों का सुरम्य दृश्य आपको मंत्रमुगध कर देगा। यह खूबसूरत हिल स्‍टेशन यहां स्थित प्राचीन मंदिरों, पहाडियों, झरनों, घाटियों, वन्‍यजीव अभयारण्‍यों और शैक्षिक संस्‍थानों के लिए लोकप्रिय है।  
 
 
- चेल, शिमला 
 
शिमला से लगभग 44 किलोमीटर दूर और सोलन से लगभग 45 किलोमीटर दूर चेल के सफर में आप प्रकृति की गोद में समा जाइए। प्रकृति के बीच पैदल यात्रा आपके जिंदगी का सबसे लुभावना पल होगा। 
 
 
- ऋषिकेश 
 
 
कॉलेज के दिनों में किसी खतरनाक और रोमांचक कार्य को करने का उत्साह सबसे ज्यादा होता है। अपने इसी उत्साह को पूरा करने के लिए चले चलिए ऋषिकेश की जलयात्रा में, रिवर राफ्टिंग करने और कैमरे में कैद करिए अपने साहस भरे इन खूबसूरत पलों को।
 
 
 
- भरतपुर 
 
हर किसी को पक्षियों से प्रेम होता है। हर बार जी चाहता है कि काश हमारे भी उनकी तरह पंख होते जिन्हें फैला जहां मर्जी होती जब मर्जी होती उड़ चलते। पक्षियों के अपने इस प्रेम को और निखारने के लिए जाना ना भूलें राजस्थान के भरतपुर पक्षी अभ्यारण्य में। उनके खूबसूरत पलों को अपने कैमरे में कैद कर अपने फोटोग्राफी के शौक को भी पूरा करिए।
 
 
- चकराता 
 
कॉलेज की बोरिंग क्लासेस से अगर आप बोर हो चुके हैं और कहीं ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहां बस आप और आपकी शांति और आपके दोस्तों के साथ कुछ सुहाने पल हों तो चकराताजाए। दुनिया भर के चहल पहल से दूर कम आबादी वाले इस क्षेत्र में जी भर के मजे करिए दोस्तों संग।
 
- जयपुर 
 
जयपुर के रॉयल सफारी में सफर कर अपने बचपन के सपने 'एक राजसी ठाठ का अनुभव लेना हाथी की सवारी में' को पूरा करिए और उनमें रंग भारिए। राजा महाराजाओं के बड़े-बड़े किलों में हाथी की सवारी करना आपके लिए शानदार राजसी अनुभव होगा। 
 
 
- रानीखेत
 
रानीखेत अपने जादुई नज़ारों और कैंमपिंग के लिए ही सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है।

Related News