26 APRFRIDAY2024 9:57:51 PM
travelling

दुनिया के 5 खूबसूरत और लक्जरी एयरपोर्ट, जिन्हें देखते ही रह जाएंगे आप

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 Jan, 2019 06:46 PM
दुनिया के 5 खूबसूरत और लक्जरी एयरपोर्ट, जिन्हें देखते ही रह जाएंगे आप

ट्रैवल करने के लिए दुनिया में ऐसे कई  खूबसूरत व अनोखे एयरपोर्ट्स हैं, जो अपनी खासियत की वजह से काफी पॉपुलर हैं। यहां पर खाने-पीने से लेकर पार्टी करने तक की भी सुविधा दी जाती है। आइए जानें इन एयरपोर्ट्स की खासियत के बारे में। 

 

हांग-कांग एयरपोर्ट 

हांग-कांग एयरपोर्ट बहुत ही खूबसूरत व आलीशान है। इसकी सबसे खास बात यह है कि आप फ्लाइट के इंतजार के दौरान यहां शॉपिंग भी कर सकते हैं। इसके अलावा यहां खाने पीने, थ‍िएटर, फुटबॉल, बास्केटबॉल, बॉक्स‍िंग और कार रेसिंग जैसे खेल की बहुत अच्छी फैसिलिटी है और पार्टी करने का ऑप्शन्स भी आपको यहां मिल जाएगा। यह दुनिया के 10 बेस्ट एयरपोर्टस में से एक है।

PunjabKesari

चांगी एयरपोर्ट, सिंगापुर

दुनिया के सबसे बोस्ट एयरपोर्ट्स में सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे का नाम सबसे टॉप पर आता है। हर रोज यहां से तकरीबन 200 जगहों के लिए उड़ान भरी जाती है। इस हवाई अड्डे को बहुत ही शानदार तरीके से बनाया गया है जो किसी लग्जरी माॅल या होटल से कम नहीं। यहा पर आउटडोर गार्डन भी है जिसमें कई वैरायटी के सनफ्लावर लगे हैं जो अपनी खूबसूरती से लोगों को अपनी तरफ खींचते हैं।

PunjabKesari

टोक्यो एयरपोर्ट, जापान

टेक्नोलॉजी में सबसे आगे रहने वाला देश जापान का टोक्यो या हेनेडा एयरपोर्ट आलीशान हवाईअड्डों में से एक है। यह विश्व के सबसे अच्छे 5 हवाई एड्डों में से एक है। यहां पर रोज 60 मिलियन से ज्यादा लोग ट्रेवल करते हैं। इसमें 6 फ्लोर रेस्टोरेंट और ओपन रूफ कैफे भी बनाया गया है। यही नही इसमें पालतू जानवरों के लिए भी अलग स्थान बनाया गया है।

PunjabKesari

म्यूनिख एयरपोर्ट, जर्मनी

जर्मनी में बना यह म्यूनिख एयरपोर्ट बहुत खास है जो अपनी खूबसूरत आर्किटेक्चर की वजह से  पॉपुलर है। यहां पर जरूरत का सारा सामान मिलता है। इसके साथ यहां पर 200 से ज्यादा जगह पर शॉपिंग व फूड कोड बनाए गए हैं। इस हवाई अड्डे पर पेसेंजर्स के लिए डिफरेंट डिशेज भी बनाई जाती हैं।

PunjabKesari

इंचियोन एयरपोर्ट, साउथ कोरिया

दक्षिण कोरिया में बना इंचियोन एयरपोर्ट बहुत ही खूबसूरत है। यहां पर स्पोर्ट्स के साथ कई सुविधाए मिलती हैं। इसे सबसे ज्यादा बीजी हवाई अड्डा माना जाता है। अपनी कई फैसिलिटी, खूबियों और खूबसूरती की वजह से इसे एयरपोर्ट ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

PunjabKesari

 

Related News