29 APRMONDAY2024 3:19:22 PM
Nari

चीन के इस प्लेस को कहते है 'Son Of Heaven'

  • Updated: 04 Jan, 2017 07:37 PM
चीन के इस प्लेस को कहते है 'Son Of Heaven'

लाइफस्टाइलः भागदौड़ की जिंदगी में लोग खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते। नए साल या छुट्टियां होने पर किसी न किसी जगह घूमने जाते हैं और एन्जॉय करते हैं। दुनियाभर में एेसी कई जगहें हैं, जहां की खूबसूरती हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। आज हम आपको एक एेसी ही खूबसूरत जगह के बारे में बताएंगे। हम बात कर रहे है चीन के तियाजी माउंटेन की।

यह बेहद ही खूबसूरत जगह है। तियाजी का मतलब होता है स्वर्ग का बच्चा। यहां के नजारों को देखकर लोगों को यकीन नहीं होता कि यह सच है या कोई सपना। इस पूरे इलाके में मार्बल की ऊंची-ऊंची पहाड़ियां है, जिसमें सबसे ऊंची चोटी की समुद्र तल से ऊंचाई 1262.5 मीटर है। इतनी ऊंचाई से गहरी खाइयां नजर आती है। इस जगह की खास बात है यहां का मौसम। मौसम पल भर में बदल जाता है। 

चीन की सरकार ने इस पूरे इलाके की खूबसूरती को देखने के लिए केबल कार की व्यवस्था कर रखी है। इसके अलावा पहाड़ियों के सहारे पाथ वे भी बना रखे है। इस जगह पर कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। आज हम आपको तियाजी माउंटेन की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे है। इन तस्वीरों को देखकर आप भी सोच में पड़ जाएगे कि यह हकीकत में है या नहीं।

Related News