26 APRFRIDAY2024 10:49:27 PM
Nari

Wonderful! दुनिया के इन सबसे खतरनाक पूल में संभलकर करें स्विमिंग

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Aug, 2018 12:02 PM
Wonderful! दुनिया के इन सबसे खतरनाक पूल में संभलकर करें स्विमिंग

एडवेंचर का शौकीन लोग अक्सर पहाड़ों पर ट्रैकिंग, बंजी जंपिंग या राफ्टिंग करना पसंद करते हैं। मगर आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे स्विमिंग पूल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें तैरना किसी एडवेंचर से कम नहीं है। आपने एडवेंचर्स से भरपूर कई पहाड़ियां, जंगल, सुरंगे देखी होंगी लेकिन इन स्विमिंग पूल को देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। तो चलिए जानते है दुनिया के सबसे खतरनाक और खूबसूरत स्विमिंग पूल, जिसमें उतरने के लिए आपका दिल बहुत मजबूत होना चाहिए।
 

1. सिंगापुर, इनफि‍नि‍टी पूल
सिंगापुर की सबसे ऊंची बिल्डिंग की छत पर बना यह स्विमिंग पूल देखने में बेहद खतरनाक है। इसमें स्विमिंग करना कमजोर दिल वालों के बस की बात नहीं।

PunjabKesari
PunjabKesari

2. इटली, टायरॉल स्विमिंग पूल
इटली के साउथ टायरॉल में दुनिया का सबसे ऊंचाई पर स्थित इस स्विमिंग पूल का एक हिस्से को नीचे से ट्रांसपेरेंट रखा गया है जिससे कि आप तैरते हुए अपने से कई फुट नीचे जमीन को देख सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

3. अमेरिका, हॉस्टन होटल पूल
अमेरिका के हॉस्टन होटल में बना यह स्वीमिंग पुल बिल्डिंग से 10 फुट बाहर और दो टावरों के बीच में है। यहां नहाने से पूरे शहर का नजारा लिया जा सकता है। इसमें स्विमिंग करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए।

PunjabKesari

4. शंघाई, हॉलिडे इन स्विमिंग पूल
शंघाई का यह स्विमिंग पूल होटल में करीब 100 मीटर की ऊंचाई पर 24वें फ्लोर पर बना है। इस पूल का एक भाग पारर्दशी कांच का बनाया गया है, जिससे आप निचे देख सकते हैं।

PunjabKesari

5. निमो 33 ब्रुसेल्स
अगर आप भी एडवेंचर का असली मजा लेना चाहते हैं तो इस पूल में स्विमिंग करना न भूलें। यह दुनिया का पहला ऐसा इनडोर स्‍विमिंग पूल है, जिसके अंदर अजीबोगरीब गुफाएं बनी हैं। आप यहां स्‍कूबा डाइविंग का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

6. ब्राइटन हिमबर्ग स्वमिंग पूल
ब्राइटन के समुद्र किनारे बने इस स्विमिंग पूल का मजा तो हर कोई लेना चाहेगा लेकिन इसमें स्विमिंग करना भी किसी एडवेंचर से कम नहीं है।

PunjabKesari
PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News