20 AUGSATURDAY2022 8:02:59 AM
Nari

Social Media पर खूब वायरल हो रहा है 'हर-हर शंभू...' भजन, जानिए इसे गाने वाली स्कूली छात्रा 'अभिलिप्सा पंड्डा' है कौन?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 16 Jul, 2022 11:39 AM
Social Media पर खूब वायरल हो रहा है 'हर-हर शंभू...' भजन, जानिए इसे गाने वाली स्कूली छात्रा 'अभिलिप्सा पंड्डा' है कौन?

हर-हर शंभू शिव महादेवा  इन दिनों  यह गाना यू-ट्यूब पर खूब सुना जा रहा है। सब जानना चाहते हैं कि सुरीली आवाज वाली ये लड़की आखिर हैं कौन? तो आपको बता दें कि इसे गाया है अभिलिप्सा पांडा ने और उनका साथ दिया है मेल सिंगर जीतू शर्मा ने।जीतू शर्मा यू-ट्यूब पर इस गाने को  5 मई को अपलोड किया गया था। जून तक आते-आते इस गाने को लोगों का प्यार मिलने लगा। यह गाना अब हर क्षेत्र हर मोबाइल मे सुनने को मिल रहा है इसी कारण इसकी प्रसिद्धि और बढ़ती जा रही है। चलिए, अब आपको इस खूबसूरत गाने को गाने वाली अभिलिप्सा पांडा के बारे में।
PunjabKesari

कौन है अभिलिप्सा पांडा?

मनमोहक आवाज से बहुत ही कम समय में अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिलिप्सा पांडा का संगीत से पुराना नाता रहा है। वह उड़ीसा के पास लगते एक गांव में ब्राह्मण परिवार से हैं जिसमें उनके माता-पिता के साथ इनकी एक बहन भी है। उनके दादा जी हारमोनियम बजाने के लिए आस-पास के गाँव में विख्यात थे। दादाजी को देख-देख कर अभिलिप्सा को भी संगीत में लगाव हुआ। अभिलिप्सा ने अपने दादाजी से ही संगीत की शिक्षा ली और उन्हीं से रियाज सीखा। वह बहुत छोटी थी जब घुटनों-घुटने चलकर दादाजी के पास पहुंच कर हारमोनियम के सुर पर हाथ रख दिया कराती थी। उसके बाद उनके दादा जी ने विधिवत रूप से उन्हें शास्त्रीय संगीत की शिक्षा देनी शुरू कर दी।

PunjabKesari
 

विदेश में भी छाया अभिलिप्सा की आवाज का जादू

अभिलिप्सा, कई वर्षों से सिंगिंग, डांसिंग जैसी एक्टिविटी करती आ रही हैं और आखिरकार 2022 में इनका गाना Har Har Shambhu Shiv Mahadeva हिट हो गया जिसके चलते अभिलिप्सा फेम पा रही हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत धार्मिक म्यूजिक एल्बम “मंजिल केदारनाथ” और हर हर महादेव शिव शंभू से की है। इसके अलावा उन्होंने एक अन्य तेलुगु एलबम भी रिलीज की थी। वह एल्बम सिंगिंग के साथ-साथ देश विदेश में भी लाइव प्रोग्राम देती हैं। उन्होंने अपनी आवाज में बहुत से गानों को कवर किया है। सिंगर होने के साथ-साथ पढ़ाई भी कर रही है। अभिलिप्सा सिंगर के साथ एक डांसर और मार्शल आर्टिस्ट भी हैं। अपने स्कूली जीवन में वह मार्शल आर्ट्स में स्टेट लेवल की प्लेयर भी रह चुकी है। वह ट्रैवलिंग का बहुत शौक रखती हैं और अपने इंस्टाग्राम पर लगातार नए नए जगहों की तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं।
 

Related News