18 APRTHURSDAY2024 9:33:07 PM
Nari

कसौटी जिंदगी के 'अनुराग' 10 साल कहां और कैसे रहे? फिर अचानक कैसे हुई टीवी में वापिसी...

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 20 Oct, 2021 11:35 AM
कसौटी जिंदगी के 'अनुराग' 10 साल कहां और कैसे रहे? फिर अचानक कैसे हुई टीवी में वापिसी...

टीवी की दुनिया में बहुत से स्टार्स आए और बहुत से स्टार्स गए और कइयों ने सालों बाद दोबारा कमबैक भी किया। उन्हीं में से एक है 'कसौटी के अनुराग सिजेन खान (Cezanne Khan)। जिन्होंने 10 साल के बाद शक्ति सीरियल से कमबैक किया और वह हरमन सिंह के किरदार में वापिस लौटे। जब लोगों ने उन्हें देखा तो वह हैरान रह गए कि इतनी देर तक वो कहां थे। जबकि सिजेन खान के करेक्टर अनुराग को फैंस का खूब प्यार मिला था । स्टार प्लस पर साल 2001 में कसौटी जिंदगी में सिजेन खान ने अनुराग बासु का किरदार करीब 7 साल निभाया था तो अचानक वो टीवी की दुनिया छोड़कर कहां चले गए थे तो चलिए इस पैकेज में उनकी लाइफ से जुड़े फैक्ट्स आपको बताते हैं।

PunjabKesari

सिजेन खान ने करीब 10 साल बाद टीवी की दुनिया में वापिसी की। इतने साल वह कहां थे। पर्दे की दुनिया य़ूं अचानक ही उन्होंने छोड़ी क्यों ? इस बारे में खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि कसौटी सीरियल इस शो के अलावा भी उन्हें काफी शो ऑफर किए गए लेकिन उन्हें कोई किरदार पसंद ही नहीं आया। सिर्फ डेली सॉप ही नहीं बल्कि उन्हें रिएलिटी शोज के भी ऑफर मिले लेकिन वो रिएलिटी शोज भी नहीं करना चाहते थे और जब उन्हें सीरियल शक्ति में हरमन के किरदार का ऑफर आया तो उन्होंने हामी भर दी लेकिन इस हामी को भरते उन्हें 10 साल लग गए। खबरें ऐसी भी थी कि सिजेन सबकुछ छोड़ छाड़ कर पाकिस्तान या दुबई शिफ्ट हो गए थे।  

 

लेकिन सिजेन खान ने बताया, 'मुझे विदेश और कई जगह घूमने का बहुत शौक है। मुझे घूमना और खाना बेहद पसंद है। मैं 2011 में पाकिस्तान गया था, वो भी अपने कजिन भाई की शादी में लेकिन मैं पिछले 10 सालों से भारत में ही था।'

PunjabKesari

टीवी की दुनिया छोड़ने और अपनी लाइफ की बात करते हुए सिजेन ने बताया कि कसौटी जिंदगी में उन्होंने 7 साल किया और इसके बाद वह एक ब्रेक चाहते थे। वह घूमना चाहते थे। अपने लिए समय चाहते थे।

 

क्योंकि उनका मानना है, 'लाइफ में शो आते-जाते हैं लेकिन आपको जीना चाहिए और एन्जॉय करना चाहिए। लोगों के पास जब काम नहीं होता तो लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं, सिगरेट पीने लगते हैं या शराब पीने लगते हैं लेकिन मुझे ऐसा कुछ नहीं था। मैं घूमना चाहता था और ऊपर वाले का शुक्र है कि मुझे कोई भी आर्थिक तंगी नहीं थी। लोगों को लग रहा था कि मैंने ऐक्टिंग से ब्रेक ले लिया है लेकिन ऐसा नहीं है मुझे सही चीज नहीं मिल रही थी इसलिए मैंने ब्रेक लिया था।'

PunjabKesari

पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह एक रोमांटिक इंसान है। अपनी पत्नी को अपने हाथों से खाना बना कर खिलाते हैं। वह कुकिंग के बहुत शौकीन है। वह बिरयानी और कई तरह की डिश बनाते ही रहते हैं लेकिन वो सोशल मीडिया से दूर रहते हैं क्योंकि उन्हें सोशल मीडिया पसंद नहीं है।

 

इस तरह से सिजेन को अपनी पसंद का किरदार ढूंढने में ही 10 साल का समय निकल गया। अब सिजेन आगे किसी और सीरियल में नजर आएगे या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा। आपको अनुराग बासु का किरदार कितना पसंद था हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

 

Related News