05 MAYSUNDAY2024 10:34:01 AM
Nari

दुल्हन की तरह सजे पति Amitabh को देख जब भड़क गई थी Jaya Bachchan, गुस्से में लिया था एक फैसला

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 26 May, 2021 06:10 PM
दुल्हन की तरह सजे पति Amitabh को देख जब भड़क गई थी Jaya Bachchan, गुस्से में लिया था एक फैसला

एक्ट्रेस व पॉलिटिशन जया बच्चन अक्सर अपने गुस्सैल रवैये को लेकर सुर्खियों में रहती है। कभी वो फोटोग्राफर पर भड़कती है तो कभी आम आदमी पर लेकिन इसका शिकार उनके पति देव भी हो चुके है। जी, हां अमिताभ बच्चन को भी कई बार बीवी जया का गुस्सा झेलना पड़ा है। एक ऐसा ही किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे है।

फिल्म के लिए इस तरह के गेटअप में दिखे थे बिग बी

अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म लावारिस तो आपने देखी होगी और इसका गाना  मेरे अंगने में.. भी सुना होगा जो काफी पॉपुलर हुआ था। बस इसी गाने को देखकर जया बच्चन का पारा हाई हो गया था। इस गाने में अमिताभ मांग टीका, बड़े-बड़े झुमके, नथ और साड़ी पहने नजर आए थे। वह महिला के अलग-अलग गेटअप में दिखे थे। जया को अमिताभ का महिला की तरह यूं सजना-संवरना पसंद नहीं आया था। सौम्य बंदोपाध्याय ने अपनी किताब 'अमिताभ बच्चन' में बताया- थिएटर में इस फिल्म का प्रिव्यू देखते समय जया बच्चन गुस्से से बाहर निकल गई थीं। उन्हें ये गीत और उसके साथ के सीन बहुत अश्लील लगे थे। वही बाद में इस गाने के बोल इतने फेमस हुए कि सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी ये खूब पॉपुलर हुआ।

गाने के लेकर उड़ा था अमिताभ का बहुत मजाक

बता दें कि इस गाने को लेकर लोगों ने अमिताभ बच्चन का खूब मजाक उड़ाया था। अमिताभ अपने दोस्त राजीव गांधी के कहने पर राजनीति में आए थे  और 1984 के लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतरे थे। चुनाव के समय इलाहाबाद की गलियों में बिग बी के पोस्टर लगाकर विरोधी पार्टी के नेता उनका मजाक उड़ाते थे। उस वक्त इस फिल्म ने 9 करोड़ रुपए कमाई की थी आज की बात करें तो ये आंकड़ा 166 करोड़ रुपए के लगभग हैं।

अमिताभ बच्चन आज भी फिल्मों में काम कर रहे हैं वही उनकी पत्नी जया बच्चन फिल्मों से दूर राजनीति में एक्टिव है। बिग बी तो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़े रहते हैं लेकिन उनकी बीवी इन सब से दूर है लेकिन हां अपने बयान और बेहेवियर की वजह से वह जरूर लाइमलाइट में आ जाती है।
 

Related News