26 MARTUESDAY2019 12:45:02 AM
Nari

Fashion Tips: कमर का साइज छिपा देंगे ये 5 outfits

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Mar, 2019 11:44 AM
Fashion Tips: कमर का साइज छिपा देंगे ये 5 outfits

अधिकतर लोगों की कॉमन परेशानी है मोटापा। यह लड़कियों की लाइफ पर ज्यादा इफैक्ट डालता हैं। पेट की बढ़ी हुई चर्बी के कारण लड़कियों की बॉडी शेप बिगड़ जाती है, वह चाह कर भी अपने लिए फैशनेबल कपड़े नहीं खरीद पाती, जिसकी वजह है उनके साइज के कपड़े न मिलना। दरअसल जिस तरह के कपड़े हम पहनना चाहते उनके हमारी फैट टमी उभर कर नजर आने लगती हैं। क्या आप भी अपनी टमी फैट को छिपाकर ऱखना चाहती है तो आपको भी कपड़े पहनने का बेस्ट तरीका ढूंढना होगा जो आपके पेट की चर्बी को छिपा सकें।  

 

बॉडी साइज के हिसाब से खरीदें शेपवियर 

अधिकतर महिलाओं को मनाना है कि शेपवियर आपको बिल्कुल स्लिम दिखा सकता है जोकि गलत है। दरअसल, जरूरत से ज्यादा पतली दिखने के चक्कर में कई बार महिलाएं छोटे साइज का शेपवियर खरीद लेती हैं जिसमें आपके bulges यानी उभार दिखने लगते हैं। इसलिए अपने सही साइज के हिसाब से अपने लिए परफेक्ट शेपवियर चूज करें। 

PunjabKesari

बॉडी शेप के हिसाब से चूज करें कपड़े

अगर आपको अपने मोटापा का अनुभव है तो अपने लिए परफेक्ट कपड़े सिलेक्ट करें। ऐसे कपड़े खरीदें जिनमें आपका पेट कसा हुआ या उनके उभार न नजर आए। कोशिश करें कि बॉडी-हगिंग ड्रेस न खरीदें क्योंकि इस तरह की ड्रेस आपकी समस्या को घटाने के बजाएं बढ़ा देंगी।

PunjabKesari
 
फैब्रिक भी हो बेहतर 

कपड़ों के फैब्रिक, पैटर्न और रंग से भी बहुत फर्क पड़ता हैं। यदि आप अपना पेट या कमर की चर्बी छिपाना चाहते हैं, तो डार्क कलर के ड्रेसेज चूज करें। ये आपके बॉडी को आर्कषक बनाते है और पेट चर्बी महसूस नहीं होने देते है। इसी के साथ वर्टिकल पैटर्न चुनें क्योंकि इससे आप लंबी और पतली दिखेंगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

परफेक्ट स्कर्ट करें कैरी 

अगर आप यह सोच कर स्कर्ट खरीदने से बचती है कि उसमें आपको पेट ज्यादा दिखेगा तो आप प्लीटेड स्कर्ट खरीदें। यह अधिक फ्लोई दिखती है और पेट पर ध्यान केंद्रित नहीं करती हैं। इसके अलावा अंडरगार्मेंट भी अपनी बॉडी शेप के हिसाब से चूज करें। 

PunjabKesari

 

Related News

From The Web

ad