25 JUNTUESDAY2024 11:58:20 PM
Nari

कौन हैं डोसा बेचने वाली ये महिला जिसके मुरिद हुए पूर्व क्रिकेटर VVS Laxman

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 27 May, 2024 11:26 AM
कौन हैं डोसा बेचने वाली ये महिला जिसके मुरिद हुए पूर्व क्रिकेटर VVS Laxman

नारी डेस्क: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और लाजवाब बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण अपने शांत स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं। अब हाल ही में उन्होंने बेंगलुरु में डोसा बेचने वाली महिल की प्रशंसा की है। अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स में पूर्व क्रिकेटर ने वीना अंबरीश नाम की महिला की 2 तस्वीरें शेयर की हैं और साथ ही उसके जज्बे को सलाम किया है। उन्होंने वीना की स्टोरी शेयर करते हुए उनके सफर को प्रेरणादायक भी बताया। 

नृत्यांगना थी वीना अंबरीश

लक्ष्मण ने लिखा है कि वीना जब महज 17 साल की थी तो उन्होंने बेंगलुरु में एक दुर्घटना में अपना पैर खो दिया था, लेकिन हार नहीं मानी। उस समय वो भरतनाट्यम करती थीं और अपने पहले पर्मोंस की तैयारी कर रही थीं। हालांकि दुर्घटना के बाद उन्होंने हार नहीं मानी और द्दढ़ निश्चय के साथ एमबीए पूरा किया। इसके बाद कुछ सालों वीना ने नौकरी भी की। लेकिन उनकी स्थिति ऐसी थी कि वो लंबे समय तक डेस्क पर बैठकर काम नहीं कर पाती थीं। 

PunjabKesari

जिसके बाद उन्होंने कुछ खुद का करने की ठानी और आखिरकार उन्होंने करी डोसे का स्टॉल लगा लिया। वीना तो हमेशा से खाना बनाना पसंद था तो उन्होंने इसे ही बिजनेस बना लिया। 

वीना का फैंन हुए वीवीएस लक्ष्मण

लक्ष्मण ने वीना के स्ट्रागल के बारे में बात करते हुए लिखा कि वो हर दिन सुबह 4.30 बजे अपना दिन शुरु करती हैं। जेपी नगर के 7 फेज में वो करी डोसा बेचती हैं। वीना की सोच है कि जीवन चाहे आपको कितना ही मुश्किल क्यों न लगे, हार न मानें और पहले से ज्यादा मजबूत बनें। लक्ष्मण ने लिखा है कि इस मंत्र ने उन्हें चुनौतीपूर्ण समय से गुजरने में मदद की है। उनका सफर वाकई में बहुत प्रेरणादायक है।

PunjabKesari

बता दें, वीवीएस लक्ष्मण जैसे क्रिकेटर का अपनी ओर ध्यान खींचने वाली वीना साल 2012 में उस हादसे का शिकार हुईं जब वो कॉलेज जाते समय सड़क पार कर रही थीं। उस समय बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (BMTC) की एक बस ने सिग्नल तोड़ा और वीना के दाहिने पैर पर चढ़ गई और उन्होंने अपना पैर खो दिया। 

Related News