09 FEBTHURSDAY2023 7:21:16 AM
Nari

Vastu के नियमों के हिसाब से कराएं किचन को कलर, आएगी सुख समृद्धि

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Jan, 2023 05:18 PM
Vastu के नियमों के हिसाब से कराएं किचन को कलर, आएगी सुख समृद्धि

वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार घर के अंदर रखी हर चीज का असर हमारे जीवन पर पड़ता है। ऐसे ही रसोई में वास्तु के हिसाब से कलर कराना आपके जीवन के लिए बहुत लाभकारी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में...

वास्तु शास्त्र के एक्सपर्ट के मुताबिक रसोई में कुछ विशेष रंगों का ही चुनाव करना चाहिए, जिससे घर के लोग स्वस्थ बने रहें और घर में सुख शांति आए। 

नारंगी रंग

किचन में इस रंग का चुनाव आपके जीवन में सकारात्मकता ला सकता है। इस रंग के इस्तेमाल से परिवार में आपसी रिश्तों में मिठास आती है।

PunjabKesari

सफेद रंग

वास्तु के अनुसार सफेद रंग पवित्रता और सकारात्मकता का प्रतीक है और स्वच्छता और प्रकाश से भी जुड़ा है। ये रंग घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार करता है।

PunjabKesari

हरा रंग

वास्तु के अनुसार हरे रंग को आशा और सद्भाव का रंग माना जाता है। ये रंग आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद है। किचन में इस रंग के इस्तेमाल पर आपको विचार करना चाहिए।

पीला रंग

वास्तु शास्त्र में इस रंग को ऊर्जा, ताजगी और खुशी का प्रतीक माना जाता है। इससे घर में सकारात्मक वातावरण बना रहता है। ये रंग घर में खुशियां लाता है।

गुलाबी रंग

वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार गुलाबी रंग को प्यार का प्रतीक माना गया है। किचन में इसके इस्तेमाल से सामंजस्य बना रहता है।

PunjabKesari

चॉकलेट ब्राउन कलर

वास्तु के अनुसार इस रंग को काफी अच्छा माना गया है। इसके इस्तेमाल से एक सकारात्मकता रसोई की भावना आती है। किचन में ब्राउन टोन दक्षिण- पश्चिम की ओर वाली दीवार के लिए एकदम सही है।

PunjabKesari

आप भी अपने किचन में इन रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
 

Related News