14 OCTMONDAY2019 12:10:12 PM
Nari

घर के इस कोने में रखी दवाईयां कर सकती हैं सेहत खराब

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 04 Oct, 2019 05:05 PM
घर के इस कोने में रखी दवाईयां कर सकती हैं सेहत खराब

जिंदगी में कई बार ऐसा होता है कि सब कुछ ठीक चलते-चलते एक दम से कोई बड़ा नुकसान या फिर घर के किसी सदस्य को सेहत से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्या कभी आपने इस बारे में गहराई से सोचा है कि भला आपके साथ ही ऐसा क्यों होता है ? इसके पीछे छिपा कारण हैं घर के वास्तु दोष... जिनकी वजह से सब कुछ ठीक चलते-चलते एक दम से जीवन में परेशानी पैदा हो जाती है। आइए जानते हैं आखिर किस तरह आप इन समस्याओं से बच सकते हैं...

Related image,nari

झाड़ू रखने की सही दिशा

घर में कभी भी अलमारी के पास झाड़ू न रखें। यानि कि घर में मौजूद किसी भी कीमती चीज के पास झाड़ू रखना आपके लिए अशुभ माना जाता है। इससे धन हानि होती है।

किचन में दवाई

वास्तु के अनुसार घर में सुख-शांति और सभी सदस्यों की अच्छी सेहत के लिए कभी भी रसोईघर में दवाई न रखें। इसका बुरा असर घरवालों की सेहत पर पड़ता है।

Image result for medicine kit,nari

बाथरुम के दरवाजे

घर में सकारात्मक माहौल बनाए रखने के लिए हमेशा घर के बाथरुम का दरवाजा बंद रखें। ऐसा न करने पर परिवार वालों को व्‍यावसायिक मामलों में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

दीवार पर लकीरें

अक्सर शैतानी करते वक्त बच्चे घर की दीवारों पर पेन-पेंसिल की मदद से लकीरें डाल देते हैं। अगर आपके घर में भी बच्चे ऐसा कुछ करते हैं तो उन्हें समझाएं। दीवर पर लकीरें मारने से सिर पर कर्ज चढ़ता है।

पानी वाली मूर्ति

घर की दक्षिण दिशा में कभी भी पानी से संबंधित कोई भी मूर्ति या फिर शोपीस नहीं रखनी चाहिए। इससे नया पैसा आने की जगह, कमाया हुआ धन भी बेवजह खर्च होने लगता है।

PunjabKesari,nari

बेडरूम में मंदिर या फिर भगवान की तस्‍वीर

वास्‍तु कहता है कि कभी भी बेडरूम में भगवान की फोटो नहीं लगानी चाहिए। मंदिर के लिए घर में हमेशा अलग से खास स्थान बनना चाहिए। अगर आपके पास जगह की कमी है तो घर की किसी कोने में भगवान की तस्वीर लगाकर आप वहां ज्योत जला सकते हैं। मगर बेडरुम में भगवान की तस्वीर या फिर मंदिर नहीं बनवाना चाहिए, इससे घर में वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं।

कांटेदार पौधे

घर के अंदर कभी भी कांटेदार पौधे न लगवाएं। ऐसा करने से घर में अशांति वाला माहौल पैदा होता है। साथ ही घर में मानसिक तनाव वाली स्थिति उत्पन्न होती है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News