27 APRSATURDAY2024 1:37:28 AM
Nari

बार-बार आता है गुस्सा तो कमरे में न रखें इस रंग की चीज

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 10 Feb, 2020 10:24 AM
बार-बार आता है गुस्सा तो कमरे में न रखें इस रंग की चीज

कुछ लोग छोटी सी बात पर बहुत जल्द गुस्से में आ जाते हैं। लाख कोशिशों के बावजूद वे अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पाते। यदि आप भी गुस्सा आने की इस समस्या को फेस कर रहें हैं, तो वास्तु के अनुसार इस पर काबू पाने के कुछ आसान उपाय बताए जा चुके हैं। जैसे कि...

लाल रंग

अगर आपको या फिर परिवार में किसी भी सदस्य को गुस्सा आता है तो घर में लाल रंग का इस्तेमाल कम से कम करें। लाल रंग की बेडशीट, कर्टन और कुशन्स का इस्तेमालन करें। लाल रंग आपके गुस्से को बढ़ाने का काम करता है।

Image result for normal shades in home,nari

खुशबू

गुस्से पर काबू पाने के लिए घर का माहौल जितना हो सके पॉजिटिव रखें। इसके लिए कमरे में सुगंध वाले फूल या फिर मोमबत्ती जलाएं। ऐसा करने से घर में हमेशा सकारात्मक माहौल बना रहेगा।

धरती मां को छूना

अगर आपको बेवजह गुस्सा आता है तो सुबह उठते ही धरती मां को छूकर प्रणाम करें। ऐसा आपको एक नहीं बल्कि 5 बार करना है। वास्तु के अनुसार धरती मां को प्रणाम करने से आपके अंदर पॉजिटिव वाइबस जाएंगी, जिससे आपका मन शांत रहेगा।

सूरज को पानी

जो लोग सूर्य देव को जल अर्पित करते हैं, उनका गुस्सा भी एक वक्त आने पर शांत होने लगता है। आपको जल अर्पित करते वक्त ऊं नम: शिवाय मंत्र का उचारण जरुर करना है। पानी आधे गिलास से ज्यादा नहीं लेना।

Image result for giving water to suraj,nari

दीपक जलाना

घर की पूर्व दिशा में हर रोज दीपक जलाने से भी घर का माहौल पॉजिटिव होता है। वास्तु के अनुसार आप चाहें तो रंग-बिरंगी कैंडल्स भी जला सकते हैं। घर की इस दिशा में कभी भी कोई भारी चीज न रखें, ऐसा करने से घर में नेगेटिव वाइबस ज्यादा काम करती है।

गंदगी

घर को हमेशा साफ रखें, घर में गंदगी होना भी गस्से का कारण है।

सेंधा नमक

कमरे में एक बाउल में सेंधा नमक डालकर रखने से भी घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है। वास्तु के इस उपाय से क्रोध का बहुत जल्द नाश होता है।

Image result for sendha salt,nari

व्रत

गुस्से को शांत करने में सोमवार का व्रत रखें। इस दिन आपको दिन में केवल 1 वक्त का खाना लेना है। इस उपाय के जरिए भी आपका गुस्सा बहुत जल्द शांत हो सकता है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News