26 APRFRIDAY2024 5:37:23 AM
Nari

समय के साथ बेहद बोल्ड हो गई है शक्तिमान की ‘गीता विश्वास', जानिए अब करती हैं क्या?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 10 Sep, 2020 02:20 PM
समय के साथ बेहद बोल्ड हो गई है शक्तिमान की ‘गीता विश्वास', जानिए अब करती हैं क्या?

शक्ति मान सीरियल के बारे में भला कौन नहीं जानता। 90 दश्क में यह सीरियल काफी पॉपुलर था। आज भी लोग शो के कलाकारों को उनके किरदारों के नाम से जानते हैं। इसी शो का हिस्सा थी गीता विश्वास। शो में वह एक पत्रकार के तौर पर दिखाई दी थी,जिसने शक्तिमान के बारे में पहली बार दुनिया को रूबरू करवाया था। गीता विश्वास का असली नाम वैष्णवी महंत है। 

साइंटिस्ट बनना चाहती थी वैष्णवी

वैष्णवी का जन्म साल 1974 को मुंबई में हुआ। उनके पिता हिंदू और मां क्रिश्चियन हैं। पिता ने ही उनका नाम वैष्णवी रखा। वह छोटी थी तब उनका परिवार हैदराबाद शिफ्ट हो गया। उस वक्त वैष्णवी सोचती थी कि वह साइंटिस्ट बनेगी लेकिन किस्मत को कुछ ओर ही मजूंर था। बहुत कम ही लोग जानते हैं कि ये टैलेंटेड एक्‍ट्रेस केवल 10वीं पास है। हालांकि उन्हें इस बात का कोई मलाल नहीं है। 

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था,'' बचपन में मैं पढ़ने में काफी तेज थी, लेकिन हालात ऐसे आ गए मैं ज्‍यादा पढ़ नहीं सकी। मुझे कभी एक्टिंग में अपना करियर नहीं बनाना था। मेरा सपना तो मनोवैज्ञानिक बनने का था, क्‍योंकि मुझे साइंस काफी पसंद थी। कई बार सोचा कि आगे की पढ़ाई पूरी कर लूं, लेकिन मैं आलसी बहुत हूं, इसलिए पढ़ाई नहीं कर पाई। वैसे मुझे पढ़ने का आज भी बहुत शौक है और जो किताब मिलती मैं उसे पढ़ने लगती हूं।''

अकेले मां ने की परवरिश

उन्होंने यह भी बताया था कि उनकी मां ने अकेले ही उनकी परवरिश की। 14 साल की उम्र में उन्हें फिल्म में काम करने का मौका मिला। दरअसल अक्सर छुट्टियां बिताने के लिए वैष्णवी मुंबई आया करती थी। इसी दौरान उन्हें रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्म 'वीराना' में काम करने का मौका मिला। इसके बाद एक्ट्रेस ने एक्टिंग में ही अपना करियर बनाने के बारे में सोचा।

वैष्णवी ने 'लाडला', 'बंबई का बाबू', 'दानवीर', 'बाबुल' सहित अन्य कई फिल्में कीं। यही नहीं उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में भी काम किया हालांकि फिल्मों में उन्हें खास सफलता नहीं मिली। साल 1997 में शक्तिमान सीरियल आया, जिसमें वैष्णवी बेहद सिंपल सादी लड़की दिखी। सीरियल में उनका रोल काफी फेमस हुआ। इतना कि वो आज भी वह गीता विश्वास के नाम से फेमस है। उस वक्त जब उनके किरदार को शो से बाहर किया गया था तो उनके फैंस मेकर्स से उन्हें वापस लाने की डिमांड करने लगे थे। इस सीरियल के बाद वैष्णवी ने कई टीवी शोज में काम किया, जिसमें 'छूना है आसमान', 'सपने सुहाने लड़कपन के', 'टशन है इश्क', 'यह उन दिनों की बात है', 'हम पांच फिर से', 'कसौटी जिंदगी की', आदि में काम किया। अब वैष्णवी का लुक पहले से काफी बदल चुका है। वह पहले से अब काफी बोल्ड हो चुकी है। 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो वैष्णवी ने Leslie Macdonald से शादी की। दोनों की एक बेटी भी है Margaret Macdonald. वैष्णवी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। वह अक्सर अपने फैंस के साथ वीडियो व फोटोज के साथ जुड़ी रहती है। वैष्णवी अक्सर अपने पति के साथ वीडियो भी शेयर करती रहती है जिसमें दोनों के बीच का प्यार साफ दिखाई देता है। वैष्णवी अभी भी टीवी इंडस्ट्री में एक्टिव है।

 

Related News