27 APRSATURDAY2024 1:55:41 AM
Nari

रोजाना लगाएं ये आयुर्वेदिक तेल, महीनेभर में पलकें हो जाएगी घनी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Dec, 2018 09:29 AM
रोजाना लगाएं ये आयुर्वेदिक तेल, महीनेभर में पलकें हो जाएगी घनी

घनी पलके आखों की खूबसूरती को चार चांद लगा देती है। पलकों पर बाल अगर कम हो तो खूबसूरती भी कम हो जाती है। कुछ लड़कियां आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए नकली आईलैशेज यूज करती है जो आंखों को भी नुकसान पहुंचा सकती हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ आयुर्वेदिक तेल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे कुछ ही दिनों में आपकी पलकें घनी हो जाएगी।

नारियल तेल

नारियल तेल में मौजूद विटामिन्स पलकों को घना बनाने में मददगार होते हैं। रात को सोने से पहले नारियल तेल को कॉटन से अपनी पलकों पर लगाएं। फिर सुबह उठकर ताजे पानी से चेहरा धो लें। लगातार ऐसा करने से आपको महीनेभर में ही फर्क दिखने लग जाएगा।

PunjabKesari

तिल का तेल

विटामिन, मिनरल्स और कैल्शियम से भरपूर तिल का तेल भी पलकों को घना व लंबा बनाने में मदद करता है। इसे रात को पलकों पर लगाकर सोएं और फिर सुबह गुनगुने पानी से साफ करें। इससे पलकें मजबूत और घनी हो जाएगी।

जैतून का तेल

जैतून तेल को रात को सोने से पहले पलकों पर लगाएं। फिर सुबह उठकर ताजे पानी से धो लें। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने पर भी आपको फर्क दिखने लगेगा।

PunjabKesari

बादाम तेल

रात को सोने से पहले बादाम तेल को पलकों पर लगाएं। सुबह उठकर धो ले। इसमें विटामिन पाया जाता है जिससे पलकें घनी और मजबूत होती।कुछ हफ्ते लगातार एेसा करें।

कैस्टर ऑयल

अरंडी का तेल पलकों को जरूरी पोषण देता है, जो इन्हें घना व लंबा बनाने में मदद करता है। इसे यूज करने के लिए रात को सोने से पहले कैस्टर ऑयल लेकर हाथों की उंगलियों से लैशेज की मसाज करें और इसे रात भर पलकों पर लगा रहने दें। आपको 2-3 महीनों में फर्क नजर आने लगेगा।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News