16 APRFRIDAY2021 5:57:58 PM
Nari

Makeup Tip: लुक को कंप्लीट करता है हाइलाइटर, यूं करेंगी इस्तेमाल तो दिखेंगी गॉर्जियस

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 01 Mar, 2021 12:53 PM
Makeup Tip: लुक को कंप्लीट करता है हाइलाइटर, यूं करेंगी इस्तेमाल तो दिखेंगी गॉर्जियस

मेकअप हमारी लाइफस्टाइल का एक मुख्य अंग है। महिलाएं मेकअप के बिना नहीं रह सकती हैं। चाहे आप लाइनर लगाएं या सिर्फ लिपस्टिक लगाएं लेकिन मेकअप आपकी लुक को एन्हॉन्स करता है। मेकअप से आपमें कॉन्फिडेंस भी आता है। अब बात अगर मेकअप किट की करें तो इसमें बहुत सारी चीजें होती हैं जैसे कि फाउंडेशन, सीसी क्रीम, फेस पाउडर लेकिन आज हम आपको हाइलाइटर के बारे में कुछ खास बाते बताएंगे कि आप उसका इस्तेमाल कैसे कर सकती हैं और इसके क्या-क्या हैक्स हैं। 

पहले जानिए किस काम आता है हाइलाइटर?

PunjabKesari

दरअसल हाइलाइटर का इस्तेमाल हम नाक, गला, होंठ और गालों पर करते हैं। हाइलाइटर नाम से साफ हो रहा है कि यह आपके फेस के कुछ हिस्सों को हाइलाइट करता है। इससे आपकी फेस की पूरी लुक ही बदल जाती है। आपके चेहरे के सभी फीचर्स भी खिल कर दिखते हैं।आप हाईलाइटर ब्रश या फिर स्पंच की मदद से आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। ये दोनों ही तरह से आपके काम आ सकता है। लेकिन अब ऐसा भी नहीं है कि आप इसका इस्तेमाल सिर्फ गला, नाक या फिर होंठों के लिए कर सकती हैं बल्कि आप इसे और भी कईं तरीकों में यूज कर सकती हैं तो चलिए आपको इसके बारे में कुछ बताते हैं। 

1. कॉलरबोन को करें हाइलाइट 

आपने कईं बार देखा होगा कि एक्ट्रेस जब ऑफ शोल्डर ड्रेस पहनती है या फिर डीप नेक ड्रेस पहनती हैं तो उनकी कॉलरबोन कितनी हाइलाइट करती है इसका कारण यही है कि वह कॉलरबोन पर हाइलाइटर लगाती हैं। ऐसे में अगर आप भी कॉलरबोन को शो ऑफ करना चाहती हैं तो आप कॉलरबोन पर हाइलाइटर लगाएं। 

2. लिप्स पर भी कर सकती हैं इस्तेमाल 

आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कॉलरबोन या फिर गालों पर ही नहीं बल्कि आप इसे लिप्स पर भी अप्लाई कर सकती हैं। जी हां...आपने शायद यह पहली बार सुना होगा लेकिन अगर आप लिप्स को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं तो लिपस्टिक के बाद आप होठों पर हाइलाइटर लगाएं। 

3. आईज के लिए 

PunjabKesari

आज के बिजी लाइफस्टाइल में हर किसी की आईज नीचे से ब्लैक हैं। ऐसे में अगर आप इन्हें छुपाना चाहती हैं तो हाइलाइटर से एक छोटा सा काम कर लें। वो काम यह है कि आप अंडर आईज हाइलाइटर लगाएं। इसके लिए आप कंसीलर लें और उसमें हाइलाइटर मिला कर लगा लें इससे अंडर आइज लुक भी कमाल की लगेगी। 

4. चमकाएं आपका कॉम्प्लेक्शन

कहते हैं न कि मेकअप आपकी लुक और काया को पूरा बदल देता है तो यह बात सच है। अगर आप मेकअप का इस्तेमाल ठीक ढंग से करें तो यह आपका कॉम्प्लेक्शन को चमका देता है लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल जरा सा भी ज्यादा करते हैं तो आपकी लुक एक दम कबाड़ा हो जाती है। अब बात अगर कॉम्प्लेक्शन की करें तो अगर आपका कॉम्प्लेक्शन डार्क है तो आप इसे चमका सकती हैं। इसके लिए आपको करना बस इतना है कि लिक्विड हाइलाइटर में बीबी क्रीम की कुछ बूंदे एड करनी है और इसे अपने चेहरे पर लगाना है। 

रखें इन बातों का खास ख्याल 

हाइलाइटर अप्लाइ करते समय आपको कुछ बातों का बहुत खास ख्याल रखना चाहिए जैसे कि ...

1. स्किन के टेक्सचर को ध्यान में रखकर ही इसका प्रयोग करें
2. ऑयली स्किन वाले पाउडर हाईलाइटर लगाएं
3.  ड्राई स्किन वालों को क्रीम बेस्ड हाईलाइटर का प्रयोग करें
4. क्रीम बेस्ड हाईलाइटर का प्रयोग करने से आपकी स्किन को मॉइश्चराइज मिलता है
5. हाइलाइटर लगाने का सही तरीका है कि आप इसे थोड़ा- थोड़ा करके लगाएं। जरूरत के अनुसार कभी भी अधिक लगा सकती हैं लेकिन यदि अधिक लग गया तो पूरा मेकअप हटाना पड़ सकता है।
6.  हाईलाइटर का गलत शेड इस्तेमाल किया तो आपकी कॉम्प्लेक्शन एक दम खराब हो जाएगी। 

Related News