18 APRTHURSDAY2024 5:33:11 PM
Nari

Breast का आकार कम है? इसे बढ़ाने के लिए ऐसे करें एलोवेरा इस्तेमाल

  • Edited By neetu,
  • Updated: 16 Sep, 2021 03:01 PM
Breast का आकार कम है? इसे बढ़ाने के लिए ऐसे करें एलोवेरा इस्तेमाल

महिलाएं एकदम परफेक्ट फिगर पाने के लिए अलग-अलग उपाय करती है। परफेक्ट बॉडी शेप होने से खूबसूरती पर चार-चांद लग जाते हैं। ऐसे में ब्रेस्ट की शेप की बेहत मायने रखती है। कई महिलाएओं का ब्रेस्ट साइज पहले से परफेक्ट होता है। मगर कइयों की स्तन ढीले व छोटे आकार के होते हैं। ऐसे में अगर आप अपने ब्रेस्ट साइज को बढ़ाना चाहती है तो इसके लिए एलोवेरा जेल इस्तेमाल कर सकती है। ये कोमलता से आपकी स्किन को पोषित करके उसे सही साइज दिलाने में मदद करेगा। चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...

PunjabKesari

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए एलोवेरा करें इस्तेमाल

कई महिलाएं ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए कैमिकल्स प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती है। मगर इससे स्किन को नुकसान होने का खतरा रहता है। मगर आप इसके लिए एलोवेरा जेल यूज कर सकती है। एलोवेरा जेल पोषक तत्व, एंटी-ऑक्सीडेंट्स व औषधीय गुणों से भरपूर होता है। ऐसे में इससे आप नेचुरल तरीके से अपने स्तनों का आकार बढ़ा सकती है। चलिए जानते है एलोवेरा इस्तेमाल करने का तरीका...

एलोवेरा और विटामिन ई

इसके लिए एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल, चुटकीभर हल्की मिलाएं। इसके बाद इसमें 1 विटामिन ई ऑयल मिलाकर स्मूद पेस्ट बनाएं। तैयार मिश्रण को ब्रेस्ट पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे या गुनगुने पानी से साफ कर लें। इसके अलावा रात को सोने से पहले 2-2 छोटे चम्मच एलोवेरा जेल और विटामिन ई ऑयल मिलाकर ब्रेस्ट पर 3-5 मिनट तक मसाज करें। फिर इसे गीले कपड़े से साफ कर लें।

एलोवेरा और ग्रीन टी

आप ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए एलोवेरा और ग्रीन टी का इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए कटोरी में 1 बड़ा चम्मच ग्रीन टी पाउडर, 2-3 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल और 2 बड़े चम्मच जैतून तेल मिलाएं। सोने से पहले तैयार पेस्ट से ब्रेस्ट की मसाज करें। इसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में गीले कपड़े से साफ कर लें।

PunjabKesari

एलोवेरा और अदरक

आप एलोवेरा और अदरक का पेस्ट बनाकर भी ब्रेस्ट पर लगा सकती है। यह आपके ब्रेस्ट में कसाव आने के साथ साइज बढ़ने में मदद मिलेगी। इसके लिए एक कटोरी में 3 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल, 2 बड़े चम्मच अदरक का पाउडर मिलाएं। फिर इस मिश्रण से अपने स्तनों की 3-5 मिनट तक मसाज करें। 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में पानी से साफ कर लें। अदरक का यह पेस्ट दिन में बस एक बार ही लगाएं। नहीं तो अदरक से स्किन पर रैशेज हो सकते हैं।

नोट- आप अपने मुताबिक इन सामग्री को कम या ज्यादा भी कर सकते हैं।

एलोवेरा जूस पीएं

अगर आप ऐसा कोई नुस्खा अपनाना नहीं चाहती है तो एलोवेरा जूस का सेवन कर सकती है। रोजाना एलोवेरा पोषक तत्व, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-एजिंग व एमिनो एडिस से भरपूर होता है। ऐसे में यह ब्रेस्ट का ढीला दूर करने के साथ साइज बढ़ाने में मदद करता है। इसके साथ ही इसमें मौजूद एंटी-एजिंग गुण स्किन संबंधी समस्याएं दूर होकर चेहरे पर बेदाग निखार दिलाने में मदद करता है। इसके अलावा इससे पाचन तंत्र व इम्यूनिटी भी मजबूत होती है। आप इसे बाहर से खरीदने की जगह पर घर पर ताजी एलोवेरा की पत्तियों से जूस बना सकती है।

PunjabKesari


ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में ऐसे है एलोवेरा फायदेमंद

 

पोषक तत्वों का भंडार

एलोवेरा जेल विटामिन ए, बी, सी, ई, अन्य खनिज व एंटी-ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है। ऐसे में इसका सेवन या इस्तेमाल करने से ब्रेस्ट साइज बढ़ने मे मदद मिलती है।

हार्मोन संतुलित करने में मददगार

एलोवेरा में फाइटोएस्ट्रोजन तत्व भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो शरीर में एस्ट्रोजन को बढ़ाने में मदद मिलती है। ऐसे में ब्रेस्ट में कसाब आने के साथ इसका साइज बढ़ने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

बेहतर ब्लड सर्कुलेशन

एलोवेरा का सेवन व इस्तेमाल करने से शरीर में खून का संचार बेहतर तरीके से होता है। इससे बॉडी को पूरा पोषण व ऑक्सीजन मिलती है। ऐसे में हल्दी रहने के साथ स्तनों का आकार बढ़ने में मदद मिलती है।

इन बातों का रखें ध्यान

. इन देसी नुस्खों के अलावा अपनी डेली डाइट में पोषक तत्व व एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुणों से भरपूर चीजें शामिल करें।
. डेली रूटीन में एक्सरसाइज व योगा करें।

 

 

 

 

Related News