21 OCTMONDAY2019 5:20:01 AM
Nari

Fashion Tips: यूं तिरंगे के रंग में रंग जाएं और दिखाएं देश के प्रति अपना जुनून

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 14 Aug, 2019 05:27 PM
Fashion Tips: यूं तिरंगे के रंग में रंग जाएं और दिखाएं देश के प्रति अपना जुनून

आजादी का उत्सव मनाना की बात हो और आपके स्टाइल में आजादी का रंग एड ना हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आखिर ये देश प्रेम जताने का वक्त है, तभी तो युवा इस दिन तिरंगे के रंग में रंग जाते हैं। ऑफिस से लेकर घरों एवं मॉल्स तक को इसी थीम में सजाया जाता है तो इस बार आप भी पीछे क्यों रहें तो खुद को आजादी के रंग में सजा लें और इस दिन के जोश और उमंग को दिल से महसूस करें।

 

आउटफिट में हो तिरंगे के रंग

अपना देश प्रेम दिखाने के लिए हर कोई इस दिन केसरिया, हरे और सफेद रंग की ड्रैस पहनना पसंद करता है।

PunjabKesari
-अगर आप इस दिन साड़ी पहनना चाहती हैं तो हरे ब्लाऊज के साथ ऑरेंज या गोल्डन कलर की साड़ी पहन सकती हैं।

PunjabKesari
-आप सफेद कुर्ते और प्लाजो के साथ ऑरेंज और हरे रंग का मल्टी कलर्ड दुपट्टा भी पहन सकती हैं। यह भी काफी खूबसूरत लुक देगा।

PunjabKesari
- क्योंकि अब खादी यंगस्टर्स की भी फेवरेट बन रही है तो आप खादी का प्लेन सूट भी पहन सकती हैं।

PunjabKesari
-सिंगल कलर्ड खादी के साथ एक चंकी सा नेक पीस पहनना एक स्टाइलिश और अच्छा लुक देगा।
-अपनी स्किन टोन के कारण अगर आप ब्राइट हरा रंग नहीं पहनना चाहती हैं तो खाकी ग्रीन या एमराल्ड ग्रीन कलर का कुर्ता पहन सकती हैं।
-जींस के साथ आप ग्रीन कलर की टी शर्ट भी पहन सकती हैं।

 

मेकअप

15 अगस्त हमारा नेशनल फेस्टीवल है तो इस दिन आप अपनी मेकअप सिंपल और नेचुरल ही रखें। इस दिन आप माइश्चराइजर या केवल बीबी क्रीम के साथ एक पीच कलर की लिपस्टिक लगाएं। हां, इवनिंग पार्टी के लिए आप अपनी आंखों को स्मोकी लुक भी दे सकती हैं। आंब्रे लाइनर आजकल बहुत ट्रेंड में है और तिरंगे के तीनों रंग इस पर खबसूरत दिखेंगे। अगर आपका रंग गोरा है तो आप ऑरेंज लिपस्टिक भी लगा सकती हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

हेयरस्टाइल

इस अवसर पर अपने बालों को स्टाइल देने के लिए रंग-बिरंगे रिबन इस्तेमाल करें। इन दिनों चोटी फैशन में है और अगर आप चोटी बना रही हैं तो ये रिबन आपकी चोटी को इंट्रस्टिंग लुक देंगे। इसके अलावा आप ओपन हेयर भी रख सकती हैं। साड़ी के साथ एक मैसी बन बनाएं और उसके साथ रंगीन क्लिप लगाएं। अगर आपके बाल छोटे हैं तो कलरफुल हेयर बैंड लगा सकती हैं और अगर 'इंडी पैंडेस डे' पार्टी शाम के समय है तो जूड़े या चोटी के साथ ऑरेंज कलर का गुलाब लगाएं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

एक्सेसरीज

किसी भी सिंपल ड्रेस के साथ तीनों रंगों की चूड़ियां तो बहुत ही सुंदर दिखती हैं। सफेद रंग के सूट के साथ आप हरे रंग का दुपट्टा और ऑरेंज ज्वेलरी भी पहन सकती हैं। यह आपके लुक को भी कंप्लीट बनाएगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

नेल आर्ट

नेल आर्ट में भी तिरंगे के रंग खूबसूरती के साथ शामिल किए जा सकते हैं और आप अपने नेल्स पर जय हिंद और मेरा भारत महान जैसे छोटे और प्यारे से मैसेज भी लिख सकती हैं। अपनी चार उंगलियों के नाखूनों को सफेद रंग का नेल पेंट लगाएं और एक नाखून पर तिरंगा बना लें।

PunjabKesari

टिप्स

अगर आप रंगों के साथ कुछ एक्सपेरिमेंट कर रही हैं तो ड्रेस को सिंपल रहने दें। तिरंगे झंडे के रंगों से कुछ शेड्स हल्के या गाढ़े रंगों को अपनी आउटफिट या एक्सेसरीज में इस्तेमाल करें, ताकि हम अपने राष्ट्रीय ध्वज की गरिमा को भी बरकरार रख सकें।

PunjabKesari
 

Related News