26 JUNWEDNESDAY2024 5:17:50 AM
Nari

बड़े सेलेब्स को पीछे छोड़ मोस्ट पॉपुलर स्टार बनीं 'एनिमल' की  'भाभी 2, आइएमडीबी की लिस्ट में छाई तृप्ति

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Jun, 2024 02:48 PM
बड़े सेलेब्स को पीछे छोड़ मोस्ट पॉपुलर स्टार बनीं 'एनिमल' की  'भाभी 2, आइएमडीबी की लिस्ट में छाई तृप्ति

बॉलीवुड अभिनेत्री तृप्ति डिमरी आइएमडीबी की पिछले दशक की सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली भारतीय सितारों की लिस्ट में टॉप 20 में शामिल हो गयी हैं। तृप्ति डिमरी आइएमडीबी की पिछले दशक की सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली टॉप 100 भारतीय सितारों की लिस्ट में 15वें स्थान पर हैं, और इस प्रतिष्ठित सूची में जगह बनाने वाली सबसे नई अदाकारा बन गई हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Triptii Dimri (@tripti_dimri)

तृप्ति डिमरी श्रेयस तलपड़े के निर्देशन में बनी पोस्टर बॉयज़ (2017) में सनी देओल, बॉबी देओल और तलपड़े के साथ अपनी शुरुआत की थी। उसके बाद, उन्होंने इम्तियाज़ अली की लैला मजनू (2018) में अपनी भूमिका के लिए ध्यान आकर्षित किया। बाद में, उन्होंने बुलबुल (2020), और क़ला (2022) जैसी कई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ओटीटी फ़ल्मिों में भी अभिनय किया। वह हाल ही में रणबीर कपूर, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना के साथ ब्लॉकबस्टर एनिमल (2023) में भी नज़र आईं। यह उपलब्धि महत्वपूर्ण है, क्योंकि तृप्ति ने सिर्फ छह साल के करियर में कई दिग्गज अभिनेताओं को पीछे छोड़ दिया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Triptii Dimri (@tripti_dimri)


आईएमडीबी ने पिछले दशक के शीर्ष 100 सर्वाधिक देखे गए भारतीय सितारों की वैश्विक सूची जारी की, जिसमें दीपिका पादुकोण शीर्ष स्थान पर रहीं। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और इरफान खान भी शीर्ष दस में हैं। दीपिका पादुकोण के बाद दूसरे स्थान पर शाहरुख खान, तीसरे पर ऐश्वर्या राय बच्चन, चौथे पर आलिया भट्ट और पांचवें पर इरफान खान हैं। इस सूची में आमिर खान छठे, सुशांत सिंह राजपूत सातवें, सलमान खान आठवें, ऋतिक रोशन नौवें और अक्षय कुमार दसवें स्थान पर हैं। कैटरीना कैफ 11वें स्थान पर हैं, जबकि तृप्ति डिमरी 15वें स्थान पर हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Triptii Dimri (@tripti_dimri)


रणबीर कपूर 17वें और रणवीर सिंह 19वें स्थान पर हैं। तृप्ति डिमरी ने अपनी इस उपलब्धि को लेकर कहा- मैंने 2017 में‘पोस्टर बॉयज़'से अपनी शुरुआत की, और हालांकि मेरे करियर को शुरू हुए एक दशक भी नहीं हुआ है, लेकिन मैं इस सूची में सबसे नया नाम बनकर खुश हूं। एनिमल, काला और बुलबुल सहित मेरी फिल्मों के लिए मुझे अपने प्रशंसकों से जो प्यार और समर्थन मिला है, वह बेहद संतुष्टिदायक है। यह पहचान मेरे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह मेरे प्रशंसक ही हैं जिन्होंने अपनी अपार प्रशंसा के साथ इसे संभव बनाया है। तृप्ति डिमरी की आगामी प्रोजेक्ट में राजकुमार राव के साथ विक्की विद्या का वो वाला वीडियो, विक्की कौशल और एमी विकर् के साथ बैड न्यूज़, कार्तिक आर्यन के साथ भूल भुलैया 3 और सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ धड़क 2 शामिल हैं। 

Related News