Twitter
You are hereNari

प्रकृति और इंसान के तालमेल से बनी इन 6 जगहों को देखकर हो जाएंगे हैरान

प्रकृति और इंसान के तालमेल से बनी इन 6 जगहों को देखकर हो जाएंगे हैरान
Views:- Tuesday, June 5, 2018-11:18 AM

घूमने-फिरने का शौक भला किसे नहीं होता। दुनिया में देखने के लिए बहुत-सी खूबसूरत प्राकृतिक जगहें मौजूद है। मगर दुनियाभर के कोने-कोने में इंसान द्वारा बनाई गई खूबसूरत जगहों की भी कोई कमी नहीं है लेकिन आज हम आपको प्रकृति और इंसान द्वारा बनाई गई कुछ अनोखी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। दुनियाभर में अपनी अनोखी खासियत और सुदंरता के लिए फेमस ये जगहें प्रकृति और इंसान के आपसी तालमेल से बनी है। तो चलिए जानते हैं इन खूबसूरत जगहों के बारे में।

 

1. इटली, पोर्टफिनो शहर
इटली का पोर्टफिनो शहर फिशिंग के लिए बहुत मशहूर है लेकिन इस शहर की एक चट्टान पर बना घर भी देखने लायक है। प्रकृति और इंसान के इस आपसी तालमेल को देखकर हर कोई हैरान हो जाता है। इस घर से नदी का बेहर खूबसूरत नजारा दिखाई देता है।

PunjabKesari

2. The Rock Restaurant
जानिया के जांजीबार शहर की एक नदी में काफी बड़ी चट्टान थी लेकिन इंसान ने अपनी समझादी से उसपर एक रेस्टोंरेट बना दिया। समुद्र की एक चट्टान पर बना यह रॉक रेस्टोंरेट अब इस शहर की खास पहचान बन गया है, जहां टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

3. आयरलैंड, डबलिन शहर हाउस
आयरलैंड के डबलिन शहर में बना यह मकान काफी सालों से खाली है लेकिन यहां कभी लोग रहा करते थे। प्रकृति और इंसानों के आपसी तालनेल का यह घर भी एक बढ़िया नमूना है।

PunjabKesari

4. थाइलैंड, बुद्ध प्रतिमा
थाइलैंड़ के ऊंचे पहाड़ों पर बनी यह बुद्ध प्रतिमा भी बेहद खूबसूरत हैं। इसके आप पहाड़ी के नीचे की सड़क से भी साफ देख सकते हैं। नीचे से आप व्हाइट मूर्ति के आस-पास फैली हरियाली को भी साफ देख सकते हैं, जोकि प्रकृति और इंसानों के आपसी-तालमेल को दिखाती है।

PunjabKesari
PunjabKesari

5. नीदरलैंड वॉटर टरनल
आपने टरनल नैचुरल टरनल तो बहुत देखी होगी लेकिन प्रकृति और इंसानो द्वारा बनाई गई इस टरनल को देखकर आप हैरान हो जाएंगे। पानी के नीचे से गुजरने वाली यह टरनल किसी अजूबे से कम नहीं है।

PunjabKesari
PunjabKesari

6. चीन, Zhangjiajie City
चीन का यह शहर ऊंचे पहाड़ और गहरी खाइयों के लिए मशहूर है। यहां पर सैकड़ों सीधी खड़ी चट्टानें हैं। इनमें से एक चट्टान पर चढ़ने के लिए एलिवेटर लगवाई गई है, जोकि प्रकृति और इंसान को एक साथ जोड़ता है।

PunjabKesari

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News

Beauty