20 MAYMONDAY2024 4:23:46 AM
Nari

सास से बिगड़ गए है रिश्ते तो अंकिता लोखंडे की तरह ये 5 वचन लेकर सुधारे बॉन्ड

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Jan, 2024 06:00 PM
सास से बिगड़ गए है रिश्ते तो अंकिता लोखंडे की तरह ये 5 वचन लेकर सुधारे बॉन्ड

सास- बहू का रिश्ता खट्टा मीठा तकरार वाला होता है। ऐसे सिर्फ नॉर्मल फैमिली में नहीं बल्कि सेलेब्स के साथ भी है, इसका सबसे बड़ा उदाहरण है अंकिता लोखंडे । अंकिता की सास ने नेशनल टीवी पर आकर फैमिली वीक में उन्हें खूब खरी- खोटी सुनाई और परिवार की इज्जत उछालने की बात कही थी। यहां तक की कल फिनाले वाले दिन भी अंकिता को उन्होंने indirectly बहुत  taunt मारे। इससे एक बात तो पता चलती है कि सास- सास ही होती है और उन्हें हमेशा बहू की कमियां ही नजर आती हैं। ये ही वजह है कि कई बार छोटी- छोटी बातें अनबन की वजह बन जाती है । अगर आपकी भी सास के साथ अनबन है और आप उनसे रिश्ते को बेहतर बनाना चाहती हैं तो अंकिता की तरह 5 वचन लें, जैसे एक्ट्रेस ने फिनाले में लिए ताकि सास के साथ रिश्ता बेहतर हो सके।


एक- दूसरे का सम्मान करें

सास आपसे बड़ी है तो जरूरी है कि अगर वो कुछ गलत भी बोल रही है तो उनकी बातों का सम्मान किया जाए। कोशिश करें कि अपनी सास की कही बातों को दिल पर न लगाएं। इसी के साथ उन्हें अपनी मां की तरह प्यार देने की कोशिश करें, क्योंकि प्यार से दिल जीतना ज्यादा आसान होता है।

PunjabKesari

खुलकर बात करें

अगर आपको लग रहा है कि सास के साथ आपकी अनबन बढ़ रही है तो इस बात को अपनी सास के साथ डिसकस करें। उनसे समझने की कोशिश करें कि वह आखिर आपसे क्या चाहती हैं।

गुस्सा में न दें जवाब

कई बार कुछ निगेटिव बातें बुरी लग सकती हैं, लेकिन हमेशा इसका जवाब सख्त अंदाज में देना जरूरी नहीं है। अगर सास कोई राय दे रही है तो उसे भी समझने की कोशिश करें।

शिकायत ना करें

अक्सर ऐसा देखा गया है कि सास से परेशान बहू अपने पति या मां से शिकायत लगती है। ऐसा करने से आपको बचना चाहिए। सीधा सास से बात करें और उन्हें बताएं आपको उनकी कौन से बात बुरी लगी है।

PunjabKesari

थोड़ा बदलाव भी है जरूरी

लड़की की लाइफ शादी के बाद पूरी तरह से बदल जाती है। इस दौरान अगर आपको कोई चीज ना पसंद आ रही हो तो सास से इस बारे में बात करें। अगर आपके थोड़े बहुत बदलावों से रिश्तों बेहतर होता है, तो बदलाव करें।

Related News