29 APRMONDAY2024 4:09:46 PM
Nari

बिना Hair Curler के चाहिए Tapsee Pannu जैसे घुंघराले बाल ? काम आएंगे ये आसान Hacks

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Feb, 2024 10:19 AM
बिना Hair Curler के चाहिए Tapsee Pannu जैसे घुंघराले बाल ? काम आएंगे ये आसान Hacks

कई महिलाओं को बालों में कर्लस डालना बहुत पसंद होता है। वजह ये है कि इससे बालों का volume बढ़ जाता है और लुक भी बहुत क्यूट सा लगता है। ऐसे में अगर आप भी बालों को कर्ल करना पसंद करते हैं तो यहां बताए आसान ट्रिक्स इस्तेमाल करें। वैसे बाजार में कर्लर भी मिलता है, पर इन हीटिंग टूल्स से बाल कमजोर और डैमेज हो जाते हैं। इन नेचुरल तरीकों से ही हालों को कर्ल करना ज्यादा अच्छा होता है...

चोटी बनाएं

बालों को नेचुरल और बिना किसी मेहनत के कर्ल करने के लिए बालों को थोड़ा गीला करें। फिर बालों को कई भागें में बांटकर छोटी- छोटी चोटियां गूंथकर बांध लें। इस बाद का ध्यान रखें कि चोटियां जितनी ज्यादा होंगी, उतनी ज्यादा कर्ल बनेंगे।

PunjabKesari

टी- शर्ट

शायद आप टी-शर्ट से बाल कर्ल करने का तरीका पहली बार सुन रहे हैं। लेकिन वास्तव में ये काम करता है। बालों को पहले गीला करें और एक छोटे सेक्शन अलग कर लें। इस सेक्शन को टी- शर्ट के किनारे पर लपेटे और ऊपर से घुमाते हुए सिर पर बन बना लें। ऐसे ही सभी बालों को टी- शर्ट से लपेटकर बन बना लें। ऐसा करने से आपके बालों में लाइट कर्ल हो जाएंगे।

PunjabKesari

हेयर रोलर

प्लास्टिक या फोम के हेयर रोलर से भी आप बालों को घुंघराले बना सकते हैं। इसके लिए बालों को थोड़ा गीला करें और फिर इन्हें छोटे- छोटे सेक्शन में बांट लें। हर एक सेक्शन को रोलकर पर ऊपर से घुमाते हुए लपेटें। पूरी रात बालों को ऐसे ही रहने दें। सुबह जब आप रोलर्स खोलें तो बालों को उंगलियों से सेट कर लें। इस हैक में थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है, पर इससे बाल बहुत अच्छे से कर्ल हो जाएंगे।

PunjabKesari

इन बातों का रखें ध्यान

रातभर किसी भी चीज को बालों पर बांधकर सोने से पहले सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से सूखे हों।
ज्यादा हीट से बाल खराब हो सकते हैं, इसलिए हेयर ड्रायर का कम इस्तेमाल करें।
थोड़ा हेयर जेल इस्तेमाल करने से कर्ल ज्यादा समय तक टिकेंगे।


 

Related News