21 MAYTUESDAY2024 8:35:53 PM
Nari

दिल्ली-NCR के 50 से ज्यादा  स्कूलों को  बम से उड़ाने की धमकी,  बच्चों को तुरंत भेजा गया घर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 May, 2024 12:11 PM
दिल्ली-NCR के 50 से ज्यादा  स्कूलों को  बम से उड़ाने की धमकी,  बच्चों को तुरंत भेजा गया घर

दिल्ली और उससे सटे नोएडा में कम से कम 50 स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। मयूर विहार इलाके में स्थित मदर मैरी स्कूल, द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल, वसंत कुंज के दिल्ली पब्लिक स्कूल, साकेत स्थित एमिटी स्कूल और नोएडा सेक्टर 30 में दिल्ली पब्लिक स्कूल समेत कई स्कूलों में ईमेल के जरिये परिसर में बम रखे होने की धमकी दी गई। 


दिल्ली पुलिस के मुताबिक स्कूलों में बम रखे होने की धमकी अफवाह लगती है, ऐसे में लोगों से अपील की जा रही है कि घबराएं नहीं। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सभी विद्यालयों को खाली करा लिया गया और स्थानीय पुलिस को ईमेल के बारे में जानकारी दे दी गयी। बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारी तुरंत दिल्ली के विद्यालयों में पहुंच गए और तलाशी अभियान जारी है।


वहीं गृह मंत्रालय का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियां जरूरी कदम उठा रही हैं। नोएडा पुलिस ने कहा कि शहर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में कक्षाएं निलंबित कर दी गयीं और पुलिस बल तैनात किया गया है, सूचना पर तुरंत संज्ञान लेते हुए पुलिस बल स्कूल के आसपास तलाशी अभियान चला रहा है। अन्य जरूरी उपाय भी किये जा रहे हैं।' एक अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि और भी विद्यालयों को इस तरह का धमकी भरा ईमेल मिला होगा और संदेह है कि इन सबके पीछे एक ही व्यक्ति का हाथ है।


 दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ समेत सुरक्षा एजेंसियां ईमेल के स्रोत का पता लगाने में जुटी हैं। जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह तकरीबन 6:10 बजे द्वारका स्थित दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल (DPS) में बम होने की सूचना दी गई थी। इसके अलावा डीएवी स्‍कूल और साकेत स्थित एमिटी स्कूल (साकेत) में भी बम होने की सूचना मिली है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित डीपीएस में भी बम होने की सूचना मिली है। अभी तक 50 ये ज्यादा स्‍कूलों में बम होने की सूचना मिल चुकी है। 
 

Related News