27 APRSATURDAY2024 8:47:23 PM
Nari

घुमक्कड़ों को इस राज्य का खास तोहफा, मिलेगी 50 प्रतिशत तक की छूट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 31 Jul, 2023 03:15 PM
घुमक्कड़ों को  इस राज्य का खास तोहफा, मिलेगी 50 प्रतिशत तक की छूट

घूमने- फिरने का शौक तो हर कोई रखता है, लेकिन शौक रखने के लिए जेब भी तो देखनी पड़ती है। कई साल लोग अपना घुमने का शौक इसलिए पूरा नहीं कर पाते क्योंकि पैसे बहुत ज्यादा खर्च हो जाते हैं। लेकिन अब भारत के एक राज्य ने पर्यटकों को खास तोहफा दिया है। इस राज्य में घूमने आने वाले पर्यटकों को 50 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। आइए आपको बताते हैं की आखिर ये राज्य कौन सा है और scheme क्या है...

PunjabKesari

हिमाचल प्रदेश में मिल रहा है पर्यटकों को 50 प्रतिशत तक की छूट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये राज्य हिमाचल प्रदेश है जो पर्यटकों को बेहतरीन ऑफर दे रहा है। यह ऑफर 15 सितंबर तक है, तो जो यात्री वहां 15 सितंबर से पहले घूमने जा रहे हैं वो इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

ऑफर में मिल रही हैं ये सुविधाएं

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने पिछले शनिवार को होटल के कमरों के किराए पर 50 प्रतिशत तक की छूट देने का ऐलान किया है। ऐसा में अगर कोई यात्री हिमाचल में एक होटल बुक करता है तो उसे 50 प्रतिशत का ऑफ मिलेगा। आपको बता दें 50 प्रतिशत ऑफ वाली ऑफर सिर्फ होटलों के लिए ही है।

PunjabKesari

पर्यटकों क्यों दी जा रही है 50 प्रतिशत तक की छूट

दरअसल पिछले दिनों भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के कई सारे शहरों में बाढ़ आ गई और पर्यटकों को आना भी कम हो गया।  इससे होटलों के मालिक को भारी नुकसान उठाना पड़ा। वहीं वहां की सरकार के टैक्स की कमाई में भी भारी गिरावाट आई। ऐसे में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए 50 प्रतिशत तक की छूट का ऑफर दिया हा रहा है।          

PunjabKesari

Related News