26 APRFRIDAY2024 11:05:21 AM
Nari

ऐश्वर्या करती है यह होममेड उबटन इस्तेमाल, आप भी घर पर बनाएं और लगाएं

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 13 Apr, 2020 11:57 AM
ऐश्वर्या करती है यह होममेड उबटन इस्तेमाल, आप भी घर पर बनाएं और लगाएं

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं। मगर, अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वो किसी कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि होममेड उबटन का इस्तेमाल करती हैं। चलिए आज हम आपको उनके कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में बताते हैं, जिससे आप भी लॉकडाउन के दौरान अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती हैं।

उबटन

आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐश्वर्या जैसी मार्डन एक्ट्रेस अपनी स्किन की देखभाल के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। ऐश हफ्ते में एक बार घर पर बने उबटन से अपना चेहरा जरुर साफ करती हैं। उस उबटन को बनाने के लिए वह बेसन, दूध और हल्दी का इस्तेमाल करती हैं। इसी के साथ ऐश्वर्या बताती हैं कि वह अपने स्किन को नेचुरल तरीके से मॉइस्चराइज करती है, इसके लिए वह दही और खीरे का फेसपैक लगाती हैं।

Image result for homemade ubtan,nari

भरपूर पानी

ऐश्वर्या का मानना है कि त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए ऊपरी केयर के साथ-साथ शरीर को अंदर से साफ रखने की भी जरुरत होती है। ऐसे में ऐश दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी जरुर पीती हैं। उनका कहना है कि पानी आपके शरीर को बहुत अच्छे से डी-टॉक्सीफाई करने का काम करता है, जिससे आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करती है।

हेल्दी डाइट

पानी के साथ-साथ हेल्दी खाना भी आपको लंबे समय तक यंग रखता है। ऐश ज्यादातर घर पर बना खाना पसंद करती हैं। ज्यादा फ्राइड व ऑयली फूड खाना उन्हें बिल्कुल नहीं पसंद।

Image result for healthy diet,nari

वर्कआउट

ऐश्वर्या जिम जाना कभी मिस नहीं करती। ऊपरी केयर और हेल्दी डाइट के साथ-साथ रोजाना 1 घंटे का वर्कआउट जरुरी समझती है। यही कारण है कि ऐश आज 46 होने के बावजूद पूरी तरह फिट एंड एक्टिव दिखती हैं।

Image result for aishwarya doing work out,nari

तो ये थे बर्थ-डे गर्ल ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती से जुड़े कुछ खास टिप्स। जिन्हें अपनाकर आप भी अपनी फेवरेट एक्ट्रेस जैसी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News