04 JUNTHURSDAY2020 3:15:48 AM
Nari

सिंगल मदर्स की बेस्ट उदाहरण बनीं ये एक्ट्रेस, अपने दम पर पाले बच्चे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 May, 2020 11:49 AM
सिंगल मदर्स की बेस्ट उदाहरण बनीं ये एक्ट्रेस, अपने दम पर पाले बच्चे

'मां' और बच्चों के बीच का रिश्ता सबसे खूबसूरत होता है, ये सब जानते है कि मां का प्यार दुनिया से बढ़कर होता है। एक औरत मां, बेटी, बहन सब कुछ होती है ऐसे ही सिंगल मदर्स भी अपने बच्चों के लिए मां और पिता दोनों होती है। सिंगल मदर्स की बहुत सी उदाहरण हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में है जिनको उनके पति ने बेशक छोड़ दिया हो लेकिन उन्होंने अपने बच्चों को नही छोड़ा और अकेले अपने दम पर बच्चों को पाल रही है। यही तो खासियत है ' मां' की.... 

 तो चलिए आज मदर्स डे के दिन आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसज के नाम बताते है... 

PunjabKesari

इसमें सबसे पहला नाम आता है नीना गुप्ता का.. नीना की इंस्पाइरिंग स्टोरी से शायद ही कोई अंजान हो। बिना शादी किए एक बच्ची की मां बनना और उसे अपने दम पर पालना बहुत ही मुश्किल होता है, सोसाईटी कई तरह के इल्जाम लगाती है लेकिन नीना गुप्ता ने इस मुश्किल काम को भी हंसते-हंसते किया और न सिर्फ बेटी की अच्छी परवरिश की बल्कि उसका करियर बनाने में भी मदद.. आज उनके साथ-साथ उनकी बेटी का नाम भी बहुत ऊंचा है।

PunjabKesari
इसमें कपूर खानदान की लाडली करिश्मा कपूर भी शामिल है। अपने पति से तलाक के बाद करिश्मा अपने दोनों बच्चों को अकेले ही पाल रही है इतना ही नही उनका तो ये तक मानना है कि बच्चों की परवरिश के लिए उन्हें किसी की जरूरत नही है करिश्मा इस बात की वजह से लक्की है कि उनकी फैमिली ने उनको पूरा स्पोर्ट किया। 

PunjabKesari
बॉलीवुड एक्ट्रेस व पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने तो बिना शादी किए ही दो बच्चियों को गोद लिया और अब उनकी परवरिश कर रही है। सुष्मिता का अपनी बेटियों के प्रति प्यार हमें साफ साफ उनके सोशल मीडिया से दिखता है। सुष्मिता बिना पति के खुद के दम पर ही अपने बच्चों को बेहतर जिंदगी दे रही है। इतना ही नही वे जबसे सिंगल मदर बनी है तबसे ही वे बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर है। 

PunjabKesari

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस सारिका ने एक्टर कमल हासन के साथ शादी की थी लेकिन बाद में डिवोर्स के बाद सारिका ने अपनी बेटियों को अकेले ही पाला पोसा है। सारिका की बेटियां श्रुति हासन और अक्षरा हासन बॉलीवुड और टॉलीवुड में जानी पहचानी अदाकाराएं हैं। 

PunjabKesari
बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस कोंकणा सेन भी सिंगल मदर है। कोंकणा ने बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी से शादी की थी लेकिन बाद में रणवीर से अलग होने के बाद उन्होंने न केवल अपनी लाइफ को खुशी से जिया, बल्कि बॉलीवुड में काम के साथ साथ एक सिंगल मदर बनकर अपने बच्चे की परवरिश की। 

PunjabKesari
अपने जमाने की मशहूर और बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो भी ऐसी ही सिंगल मदर हैं जो अपने दम पर बच्चों को पाल रही है। डिवोर्स  के बाद उन्होंने अपने दो बच्चों- बेटी पालोमा और बेटे अनमोल को अकेले के दम पर पाला।

PunjabKesari

बॉलीवुड के जानेमाने एक्टर सैफ अली खान से तलाक लेने के बाद उस समय की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह ने भी अपने दोनों बच्चों की अकेले ही परवरिश की है। उनकी बेटी सारा अली खान आज बॉलीवुड की जानी मानी अदाकारां है। 

PunjabKesari
बॉलीवुड की मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस रही रीना ने अभिनेता आमिर खान से शादी की थी लेकिन बाद में इनका तलाक हो गया और तलाक के बाद आमिर ने फिर से शादी कर ली लेकिन रीना आज भी अकेली है और अपने बेटे और बेटी के साथ रहती है।

तो ये थी वो कुछ एक्ट्रेसज जो अपने दम पर बच्चों को पाल रही है और अपनी मर्जी से अपनी लाइफ को जी रही है। 
 

Related News