23 JULTUESDAY2024 9:28:07 AM
Nari

होली पर खरीद लें ये 3 चीजें, मां लक्ष्मी होंगी मेहरबान धन से भर जाएगी तिजोरी

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 Mar, 2023 06:57 PM
होली पर खरीद लें ये 3 चीजें, मां लक्ष्मी होंगी मेहरबान धन से भर जाएगी तिजोरी

रंगों का त्योहार होली आज देश भर में धूमधाम से मनाया जाता है। एक-दूसरे को रंग लगाकर इस पवित्र त्योहार का शुभारंभ किया जाता है। फाल्गुन महीने की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन किया जाता है। चैत्र महीने की प्रतिपदा तिथि को रंगों का त्योहार मनाया जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, होली के दिन परेशानियों से बाहर निकलने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

चांदी का सामना खरीदना होता है शुभ 

होली पर व्यक्ति को संकट और रोगों से छुटकारा दिलवाने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। इन चीजों की खरीददारी होली पर करना शुभ माना जाता है। वहीं चांदी का सामान इस दिन खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे धन और ऐश्वर्या प्राप्त होता है। 

PunjabKesari

चांदी का छल्ला चमकाएगा किस्मत 

माना जाता है कि चांदी का छल्ला खरीदन और होली के दिन इसकी पूरे विधि-विधान के साथ पूजा करने से विशेष फल मिलता है। पूजा के बाद इस छल्ले को आप गले में धारण कर सकते हैं। इससे आपका भाग्य सुधरेगा और हर कदम पर किस्मत आपका साथ देगी। 

PunjabKesari

चांदी का सिक्का पूरी करेगा धन की कमी 

ज्योतिषाशास्त्रों के अनुसार, होली के दिन चांदी का सिक्का खरीदना काफी शुभ माना जाता है। चांदी का सिक्का खरीदकर इसे पीले कपड़े में हल्दी के साथ बांध लें। फिर इसे कपड़े के साथ मां लक्ष्मी को स्थापित कर दें। इसके अलावा होलिका दहन की राख को डिब्बी में डालकर तिजोरी या अलमारी में रखें। इससे आपके घर में धन की कमी नहीं रहेगी। 

चांदी की बिछिया से बनेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

होली वाले दिन चांदी की बिछिया खरीदना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। खरीदने के बाद बिछिया को दूध से धोएं और किसी सुहागिन महिला को भेंट में दें। इसके अलावा आप इस सिंदूर को खुद भी धारण कर सकते हैं। मान्यताओं के अनुसार, इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनेगी। 

PunjabKesari

                

Related News