24 MAYTUESDAY2022 9:31:19 AM
Nari

Mother's Day 2022: मां को खिलाएं यह फूड्स

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 May, 2022 11:56 AM
Mother's Day 2022: मां को खिलाएं यह फूड्स

हर साल पूरे विश्व में 8 मई को मदर्स डे मनाया जाता है। मां शब्द सभी के लिए बहुत ही खास होता है। आप अपनी मॉम को हेल्दी फूड खिलाकर उनके स्वास्थ्य का ध्यान रख सकते हैं। जैसे हर मां चाहती है कि बच्चे का स्वास्थ्य ठीक रहे वैसे ही आप इस दिन पर अपनी मॉम को अच्छा खाना खिलाकर उनके स्वास्थ्य का ध्यान रख सकते हैं। आप अपनी मां को कुछ अच्छे पकवानों का सेवन करवा सकते हैं।  तो चलिए आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताते हैं जो आप अपनी मॉम को बनाकर खिला सकते हैं...

मां को खिलाएं डोसा 

आप अपनी मॉम को मदर्स डे पर डोसा बनाकर खिला सकते हैं। डोसे में भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है जो आपके मां के सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा। डोसा बहुत ही हेल्दी और सिंपल तरह का पकवान होता है। कुछ ही समय में यह तैयार भी हो जाता है। आप अपनी मॉम को डोसा सांभर और चटनी के साथ खिला सकते हैं। 

PunjabKesari

कार्न चिप्स खिलाएं 

आप अपनी मॉम के लिए कार्न चिप्स भी बनाकर खिला सकते हैं। यह बहुत ही हेल्दी और एनर्जी से भरपूर स्नैकस होता है। बाहर का कुछ ऑयली मॉम को खिलाने के बजाय  आप उन्हें घर पर ही कार्न चिप्स बनाकर खिला सकते हैं। 

PunjabKesari

मां को खिलाएं पोहा

मॉम को आप पोहा बनाकर भी खिला सकते हैं। पोहा मूंगफली, करी पत्ते, हल्दी और सब्जियों के साथ तैयार किया जाता है जो आपकी मॉम के लिए बहुत ही हेल्दी हो सकता है। आप उन्हें हेल्दी स्नेकस के लिए पोहा बनाकर खिला सकते हैं। 

PunjabKesari

फ्रूट स्लाद खिलाएं 

आप मॉम को गर्मी के इस मौसम में हाइड्रेटेड रखने के लिए फ्रूट स्लाद बनाकर भी खिला सकते हैं। आप मॉम के मनपसंदीदा फलों को काटकर उनका स्वादिष्ट स्लाद मां के लिए बना सकते हैं। 

PunjabKesari

सब्जियों की खिचड़ी बनाकर खिलाएं 

आप मॉम के लिए हेल्दी खिचड़ी भी बना सकते हैं। आप खिचड़ी में उनकी मनपसंदीदा दाल, सब्जी और दही डालकर एक हेल्दी स्नैकस तैयार कर सकते हैं। खिचड़ी को पॉवरहाउस भी कहते हैं क्योंकि यह स्वाद और पोषक तत्वों से भरपूर होती है। 

PunjabKesari

ऑमलेट बनाकर खिलाएं 

आप मॉम को ऑमलेट भी बनाकर खिला सकते हैं। अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है जो आपकी मां के अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। आप मॉम को अंडे को फेंटकर उसमें  मसाले मिलाकर एक टेस्टी ऑमलेट बनाकर खिला सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News