20 MAYMONDAY2024 2:54:08 AM
Nari

आपकी ये 5 गलतियां ला रहीं हैं घर में दरिद्रता, अभी हो जाएं सतर्क

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 May, 2024 11:39 AM
आपकी ये 5 गलतियां ला रहीं हैं घर में दरिद्रता, अभी हो जाएं सतर्क

वास्तु शास्त्र का हिन्दू धर्म में बहुत महत्व माना जाता है। कहते हैं की घर और घर की हर एक चीज का वास्तु के हिसाब से होनी चाहिए क्योंकि इससे आपको जीवन में कई तरह की परेशनियों का सामना करना पढ़ सकता है। लेकिन हम जाने-अंजाने में कई ऐसी छोटी-मोटी गलतियां कर बैठते हैं जिससे वास्तु शास्त्र के नियमों का उलंघन हो जाता है और यही घर में गरीबी और दरिद्रता लाता है। ऐसे में हम आपको ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए। 

1. बिस्तर पर बैठकर खाना

PunjabKesari

अधिकतर देखा जाता है कि घर में लोग खाना बिस्तर पर बैठकर खाते हैं।  वास्तु शास्त्र के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं और आर्थिक समस्याओं से घिर सकते हैं। 

2. खाली बाल्टी

कई बार घर में लोग बाथरूम में खाली बाल्टी रखते हैं। कहा जाता है कि इससे घर में नकारात्मकता आती है और घर के सदस्यों में नेगेटिविटी आने लगती है। आप खाली बाल्टी को उलटा करके रख सकते हैं। 

3. कूड़ेदान रखने की जगह

PunjabKesari

वास्तु शास्त्र में घर में रखी घर की हर एक चीज की दिशा में बताया गया है. इसी तरह कुड़ेदान कहां रखना चाहिए, ये भी बताया गया है।  वास्तु शास्त्र के अनुसार डस्टबिन को बाहर या प्रवेश द्वार पर भूलकर भी नहीं रखना चाहिए. इससे आर्थिक समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं। 

4. झूठे बर्तन

कई लोग रात में खाना खा कर अपने झूठे बर्तन रसोई में नहीं रखना चाहिए. इससे घर में दरिद्रता आती है। आप जब भी रात में खाना खाएं तो अपने बर्तन साफ करके जरूर रखें। 

5. साफ-सफाई

PunjabKesari

घर में साफ-सफाई का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी स्वच्छता में वास करती है।  जहां भी गंदगी होती है वहां आर्थिक तंगी होती है। 

Related News