27 APRSATURDAY2024 5:44:27 AM
Nari

Ranbir को नहीं पसंद आलिया का चिल्ला कर बात करना, पति की ये हरकतें होते हैं Toxic रिश्ते के संकेत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 Feb, 2024 04:41 PM
Ranbir को नहीं पसंद आलिया का चिल्ला कर बात करना, पति की ये हरकतें होते हैं Toxic रिश्ते के संकेत

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी को 1 साल से कुछ ही ज्यादा समय हुआ है। ऐसे में आलिया ने अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में बात करते हुए कहा था कि रणबीर को उनका तेज आवाज में बात करना पसंद नहीं है। उन्होंने इसकी वजह ये बताई थी कि वो शांत स्वभाव वाले हैं। वहीं एक्ट्रेस ने ये भी कहा था कि पतिदेव को उनका लिपस्टिक लगाना पसंद नहीं है। वो उन्हें ये साफ करने को कहते रहते हैं क्योंकि उन्हें उनका नेचुरल लिप कलर बहुत पसंद है। ये सारी बातें हो सकता है कई महिलाओं को बस पति का प्यार लगे। पर ऐसा नहीं है। ये कहीं न कहीं पत्नी को अपने हिसाब से बंधाने की बात हो गई, जिसे सेक्सिज्म भी कहा जा सकता है। ये रिश्ते के बहुत ही टॉक्सिक trait होते हैं जिसे महिलाएं नजरअंदाज कर देती हैं। लेकिन ये बिल्कुल सही नहीं है। प्यार के नाम पर अकसर महिलाएं पार्टनर का सेक्सिस्ट व्यवहार सहती हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

बीवी के पैसे को खुद कंट्रोल करना

कई बारे वर्किंग वूमेन को भी पुरुष कहते हैं कि, 'पैसे का हिसाब मैं देख लुंगा, तुम घर चलाओ'। 'तुम तो अपनी सैलरी shopping में ही उड़ा दोगी।' प्यार के नाम पर इस तरह के पत्नी का फाइनेंस कंट्रोल करना बिल्कुल सही नहीं है।

सोशल मीडिया पर नजर रखना

कई पार्टनर शादी के बाद पत्नी को अपनी फोटो तक सोशल मीडिया पर नहीं डालने देते हैं। यहां तक सोशल मीडिया पर पत्नी के दोस्तों और कमेंट्स पर भी खुद से बातचीत कर लेते हैं। ये बहुत ही toxic रिश्ते की निशानी है।

PunjabKesari

मेकअप करने से टोकना

इस example को तो अपने रणबीर- आलिया के रिश्ते के साथ देख ही लिया, जिन्हें एक्ट्रेस का लिपस्टिक तक लगाना पसंद नहीं है। लेकिन ऐसा करना गलत है। अगर किसी महिला को लिपस्टिक लगाना या मेकअप करना पसंद है तो पुरुष का कोई हक नहीं बनता उसे रोकने का।

PunjabKesari

ऑफिस से टाइम पर आने की पाबंदी लगा देना

'अरे इतना काम मत किया करो, देखो मुझे तुम्हारी ही चिंता है..', सभी कॉर्पोरेट वर्ल्ड में कितनी डेडलाइन्स और काम होता है। ऐसे में प्यार के नाम पर क्या काम के समय पर पाबंदी लगा सही नहीं है।

PunjabKesari

घर की सारी जिम्मेदारी पत्नी पर छोड़ देना

'मैंने कभी घर का काम नहीं किया, मैं कुछ करता हूं तो सब बिगड़ जाता है' के नाम पर घर की सारी जिम्मेदारी से पल्ला झड़ लेना  पुरुषों की टॉक्सिक आदतों में शुमार है। गृहस्थी पति और पत्नी से बनती हैं और दोनों को मिलकर ही इसे संभालना चाहिए।

Related News